Shaheed Bhagat Singh Jayanti: खटकड़कलां पहुंच पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किया शहीद भगत सिंह को नमन

Shaheed Bhagat Singh Jayanti पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने खटकड़कलां पहुंचे। खटकड़कलां शहीद भगत सिंह का पैतृक गांव है और यहां उनकी याद में म्यूजियम बना हुआ है।

Kamlesh BhattTue, 28 Sep 2021 01:27 PM (IST)
खटकड़कला में शहीद भगत सिंह की जयंती पर पहुंचे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी।

जागरण संवाददाता, नवांशहर। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मंगलवार को शहीद-ए-आजम भगत की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने उनके पतृक गांव बंगा स्थित खटकड़कला पहुंचे। सीएम ने शहीद भगत सिंह के स्टेच्यू पर पुष्प अर्पित किए। खटकड़कला में शहीद-ए-आजम की याद में म्यूजियम बना है। सीएम ने संग्रहालय की पुस्तिका पर लिखा कि वह इस स्थान पर आकर खुशनसीब महसूस कर रहे हैं। सीएम ने लिखा, ''धन्य है यह जगह जिसने शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह जैसा नेता पैदा किया। इस मिट्टी को अपने माथे से लगाकर मुझे बेहद खुशी हुई। मैं यह वादा करता हूं कि बतौर मुख्यमंत्री मैं हर काम इस सोच के साथ करूंगा कि भगत सिंह मुझे देख रहे हैं।'' शहीद भगत सिंह के पैतृक घर तथा पार्क में प्रवेश से पहले सीएम ने दंडवत प्रणाम किया।

खटकड़कलां में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा पंजाब के विकास के लिए जो कार्य की रूपरेखा उन्होंने तैयार की है वो आने वाले दिनों में सभी के सामने प्रत्यक्ष होगी। उन्होंने कहा कि शहीदों तथा उनके परिवारों का जंग-ए-आजादी की क्रांति में योगदान कदापि भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आज अगर अगर हम आजादी से सांस ले रहे हैं तो इसका श्रेय शहीद-ए-आजम भगत सिंह सहित देश पर मर मिटने वालों का बहुत बड़ा योगदान है। 

इस मौके पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ जिला योजना कमेटी के चेयरमैन सतवीर सिंह, हरपाल सिंह कैंथ, बंगा के पूर्व विधायक चौधरी तरलोचन सिंह सूंढ, कांग्रेस नेता रजिंद्र सिंह, मंत्री राणा गुरजीत सिंह, गढ़शंकर के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी आदि भी मौजूद थे। चन्नी के यहां पहुंचने से कांग्रेस नेता उत्साहित रहे। नेताओं ने उन्हें अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में भी अवगत कराया। चन्नी ने उन्हें भरोसा दिया है कि वे पूरी तनदेही से काम करेंगे। जो भी काम करवाने लायक होगा उसे वह तत्काल पूरा करवाएंगे। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.