Punjab Politics: सीएम चन्नी बोले- सुंदर शाम अरोड़ा को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपने को मंत्री पद से हटाया

पूर्व उद्योग मंत्री और होशियारपुर के विधायक सुंदर शाम अरोड़ा को पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के हटाए जाने के बाद नए सीएम चन्नी के मंत्रिमंडल में नहीं शामिल किया गया था। इस कारण सीएम का उनके घर पर जाकर मुलाकात करना अहम माना जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:56 AM (IST)
Punjab Politics: सीएम चन्नी बोले- सुंदर शाम अरोड़ा को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपने को मंत्री पद से हटाया
होशियारपुर में पूर्व उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के आवास पर संबोधित करते हुए सीएम चरणजीत चन्नी।

जासं, होशियारपुर। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी रविवार सुबह पूर्व कैबिनेट मंत्री और होशियारपुर के विधायक सुंदर शाम अरोड़ा के घर पहुंचे। अरोड़ा को कैप्टन अमरिंदर सिंह के हटाए जाने के बाद नए सीएम चन्नी के मंत्रिमंडल में नहीं शामिल किया गया था। इस कारण सीएम के इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। कहीं न कहीं इसे नाराज सुंदर शाम अरोड़ा को मनाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। सीएम चन्नी के साथ कैबिनेट मंत्री संगत सिंह गिलजियां व मुकेरियां की विधायक इंदु बाला भी मौजूद हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सुंदर शाम अरोड़ा को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपने के लिए कैबिनेट पद से हटाया गया। वह आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़िया मैनेजमेंट कर सकते हैं।

सीएम यहां पार्टी वर्करों से भी रुबरु हुए। सादे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि सरकार पंजाब के शहरों के विकास के लिए गंभीर है। मास्टर प्लानिंग के साथ शहरों का विकास होगा। उन्होंने होशियारपुर के विकास के लिए 10 करोड़ की ग्रांट, मेडिकल कालेज के निर्माण संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शहरों के विकास के लिए वह गंभीर है चूंकि यदि शहरों का विकास होगा तो ही आम लोगों को सीधा लाभ मिल पाएगा।

न मैं खुद सोऊंगा न अधिकारियों को सोने दूंगाः सीएम

इस दौरान उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेगें। उन्होंने इस दौरान अपने राजनीतिक जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने बतौर एमसी राजनीति की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनना आसान है पर एमसी बनना बहुत मुश्किल है। मोहल्ले की लाइट खराब होती है तो लोग सीधा आकर एमसी को पकड़ते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे सरकार के पास समय कम है लेकिन हमने विकास कार्यों में रफ्तार तेज कर दी है। न मैं खुद सोउंगा और न ही अधिकारियों को सोने दूंगा।

इस दौरान कैबिनेट में हुए बदलाव के बारे में उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री के पद से सुंदर शाम अरोड़ा को पार्टी की हाइकमान ने अपनी जरुरत के लिए तबदील किया है चूंकि फगवाड़ा में चुनावों के दौरान अरोड़ा की मैनेजमैंट बहुत बढ़िया थी। चुनाव नजदीक हैं और उसी मैनेजमैंट को देखते हुए जल्द ही अरोड़ा की इस इलाके की चुनाव संबंधी बागडोर सौंप दी जाएगी। सुंदर शाम अरोड़ा यदि कैबिनेट में रहते तो इलाके में चुनाव संबंधी मैनेजमैंट नहीं कर पाते। उन्होंने बाकी मंत्रियों के बारे में भी कहा कि उन्हें जल्द बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

जल्द शुरु होगा होशियारपुर का मेडिकल कालेज

इस दौरान उन्होंने होशियारपुर के विकास के लिए 10 करोड़ की ग्रांट देने की घोषणा कि और कहा कि होशियारपुर में जल्द ही मेडिकल कालेज शुरु कर दिया जाएगा। वैसे तो लक्ष्य दो साल में तैयार होने का है पर हमारा प्रयत्न रहेगा कि अगले साल से क्लासें शुरु हो जाएं। इसके अवाला होशियारपुर में बड़े पार्क का निर्माण करवाया जा रहा है जो अपने आप में मिसाल होगा।

chat bot
आपका साथी