पंजाब में बिजली बिल माफी की शुरुआत, श्री चमकौर साहिब में सीएम चन्नी ने जलवाईं स्लिपें

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव गग्गों में इसकी अलग अंदाज में शरुआत की। उन्होंने सरकार के वादे के मुताबिक 2 किलोवाट तक के बिजली खपतकारों के बकाया बिलों की कापियां जलवाईं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:00 PM (IST)
पंजाब में बिजली बिल माफी की शुरुआत, श्री चमकौर साहिब में सीएम चन्नी ने जलवाईं स्लिपें
रूपनगर में 2 किलोवाट से कम के बिजली बिल जलवाते हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी। वीडियो ग्रैब

संवाद सूत्र, श्री चमकौर साहिब (रुपनगर)। पंजाब में बिजली के बकाया बिलों की माफी शुरू हो गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव गग्गों में इसकी अलग अंदाज में शरुआत की। उन्होंने सरकार के वादे के मुताबिक 2 किलोवाट तक के बिजली खपतकारों के बकाया बिलों की कापियां जलवाईं। इस मौके पर उन्होंने खपतकारों को पुराने बिल भूल जाने के लिए कहा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब लोग 50 हजार रुपये का बिजली बिल लेकर इधर-उधर भटकते थे। वह सोचते थे इसे चुकाने में उनकी पूरी जिंदगी लग जाएगी। गरीब आदमी इतना बिल कैसे दे सकते हैं। इसीलिए सरकार ने उनका बिल माफ किया है। उनका सारा बोझ सरकार ने अपने ऊपर ले लिया है।

आम आदमी पार्टी के लोग यह बात केवल कहते ही थी, उनकी सरकार ने यह करके दिखा दिया है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर पड़ा 1200 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ किया है। सरकार आगे भी बिजली क्षेत्र में सुधार के लिए और कदम उठाएगी। सीएम चन्नी ने कहा कि वह भी गरीब परिवार से निकल कर अहम ओहदे तक पहुंचे हैं। वह हर वर्ग के दर्द, तकलीफ को समझते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे उनको बहुत ही कम समय मिला है, लेकिन वह इसमें ऐसे कार्य करना चाहते हैं, जिससे गरीब, जरूरतमंद भी यह महसूस करे कि उनके साथ कोई खड़ा है। बता दें कि चन्नी सरकार ने पिछले दिनों 2 किलो वाट के करीब 3 लाख परिवारों के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की थी। उन्होंने काटे गए उपभोक्ताओं के कनेक्शन दोबारा निःशुल्क जोड़ने के भी आदेश दिए थे। 

गांव के कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन

इस मौके पर उन्होंने गांव की पंचायत द्वारा 50 लाख रुपये की लागत से बनाए कम्युनिटी सेंटर का उदघाटन भी किया। इस मौके पर प्रसिद्ध समाज सेवी जसपाल सिंह दयोल, समिति मेंबर प्रकाश कौर, सरपंच संदीप कौर, बरिंदर सिंह बल्ली, डा. जगदीप सिंह, ताजू मुंडिया, प्रगट सिंह रुड़की हीरां, जगतार सिंह तारा, पंचायत मेंबरों तलविंदर सिंह मान, सिकंदरजीत सिंह, परमजीत कौर, जसवीर कौर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी