पंजाब सीएम चन्नी की आप नेताओं को चेतावनी, बोले- पंजाब की शांति भंग न करें, कार्रवाई करेंगे

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रूपनगर में बड़ी हवेली माइनिंग साइट का दौरा किया। उन्होंने आप नेताओं को चेतावनी दी कि अगर बाहर से आकर वह पंजाब की शांति भंग और झूठा प्रचार करेंगे तो सरकार कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:53 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:53 AM (IST)
पंजाब सीएम चन्नी की आप नेताओं को चेतावनी, बोले- पंजाब की शांति भंग न करें, कार्रवाई करेंगे
बड़ी हवेली (रूपनगर) में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। जागरण

संवाद सहयोगी, रूपनगर। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन के आप नेताओं के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। चन्नी ने रविवार को बड़ी हवेली माइनिंग साइट का दौरा करने के बाद कहा कि यहां उन्हें कुछ भी अवैध नहीं मिला। उन्होंने आप नेताओं को चेतावनी दी कि अगर बाहर से आकर वह पंजाब की शांति भंग और झूठा प्रचार करेंगे तो सरकार कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी। उल्लेखनीय है कि शनिवार को आप के प्रदेश सह प्रभारी राघव चढ्डा ने चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में एक माइनिंग साइट का दौरा कर अवैध माइनिंग और अधिक कीमत पर रेत मिलने के आरोप लगाए थे। वहीं कुछ दिन पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने एक सरकारी स्कूल का दौरा किया था।

मुख्यमंत्री चन्नी ने बड़ी हवेली माइनिंग साइट पर रेत से लदे ट्रकों के चालकों के साथ बातचीत कर उनसे रेत की कीमत के बारे में भी पूछा तो चालकों ने कहा कि रेत सरकार द्वारा तय कीमत पर मिल रही है। जिसके बाद चन्नी ने कहा कि राघव चढ्डा के बयान में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है। इसके साथ ही रेत की कीमतों को लेकर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश करने पर फटकार लगाते हुए चन्नी ने कहा कि चढ्डा और सिसोदिया के ऐसे नाटकीय कृत्यों के लिए भविष्य में कार्रवाई की जाएगी।

चन्नी ने यह भी कहा कि पंजाब के आप नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता किसी भी अवैध गतिविधियों को सरकार के संज्ञान में लाएं ताकि आवश्यक कदम उठाए जा सकें। वह वीडियो बना सकते हैं, लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति को ऐसी अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि नदी के मार्ग के बीच एक बड़ा रेत का टीला है, जिसे पानी के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए गाद निकाल कर साफ किया जा रहा है। इसे हटाना जरूरी है, अन्यथा पानी के अतिप्रवाह से चमकौर साहिब क्षेत्र के गांवों को नुकसान पहुंच सकता है।

भविष्य में और सस्ती होगी रेत व बजरी

चन्नी ने कहा कि वह माइनिंग साइट पर मुफ्त में रेत उपलब्ध कराना चाहते थे, लेकिन पहले से हो चुके एक अनुबंध के कारण वह ऐसा करने में असमर्थ थे। यह अनुबंध 31 मार्च तक वैध है। भविष्य में लोगों को और अधिक सस्ती कीमत पर रेत और बजरी मिलेगी।

चन्नी झूठ भी जोर-शोर से बोलते हैं: केजरीवाल

चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चन्नी झूठ भी जोर-शोर से बोलते हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'यह सच है कि चन्नी उस माइनिंग साइट पर नहीं गए, जहां राघव चढ्डा गए थे, वह साइट अवैध थी। एक मुख्यमंत्री इतनी बेबाकी से सरेआम लापरवाही कैसे कर सकता है?'

chat bot
आपका साथी