पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में न्यूनतम स्तर पर हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 03:36 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

जालंधर, जेएनएन। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी तथा बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट तथा यूनाइटेड पास्टर एसोसिएशन की ओर से डीसी ऑफिस के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया।

पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट के स्थानीय प्रधान हमीद मसीह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने से महंगाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इससे किसानों, व्यापारियों समेत सभी वर्ग पर बोझ बढ़ गया है। डॉक्टर तरसेम मसीह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम न्यूनतम चल रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद देश में लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को लोगों को राहत देने के लिए तत्काल पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में कमी लानी चाहिए।

इस मौके पर पास्टर अशोक मसीह, डॉक्टर विलियम जोहन, सनावर मसीह, सुधीर मसीह, इलआस मसीह, डेनियल मसीह, बूटा मसीह, राजन मसीह, शरीफ मसीह, डोली मसीह, प्रीति, पास्टर विलसन  मसीह, हैरिसन पास्टर जेम्स मसीह के अलावा संस्था के अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

--------------------------

'तेल पर टैक्स कम करे पंजाब सरकार, फिर केंद्र से करेंगे बात'

पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दीवान अमित अरोड़ा अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश सरकार तेल कीमतों के मूल्यों में टैक्स कम करें, फिर केन्द्र से बात करेंगे। इस समय पंजाब सरकार पेट्रोल पर 20 रुपये व डीजल पर 12 रुपये प्रति लीटर टैक्स वसूल रही है। दीवान अमित अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार ने जहा गरीबों के लिए मुफ्त राशन वितरण किया है, वहीं पंजाब सरकार ने जनता को किसी प्रकार की राहत प्रदान नहीं की है, बल्कि कांग्रेस के विधायकों और पार्षदों ने केंद्र से आए राशन को खुर्द-बुर्द किया है।

chat bot
आपका साथी