Kisan Andolan: किसानों के समर्थन में 27 जुलाई को जालंधर में बसपा का धरना प्रदर्शन

BSP प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने में कहा है कि 27 जुलाई को बहुजन समाज पार्टी किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के सभी जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन करेगी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी। राष्ट्रपति से सीधे हस्तक्षेप की मांग की जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:36 PM (IST)
Kisan Andolan: किसानों के समर्थन में 27 जुलाई को जालंधर में बसपा का धरना प्रदर्शन
बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने में कहा है कि 27 जुलाई को बहुजन समाज पार्टी किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के सभी जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन करेगी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी। ज्ञापन में राष्ट्रपति से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार से तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपील की जाएगी। गढ़ी ने कहा कि किसान दिल्ली में साढ़े छह महीने से अधिक समय से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। गढ़ी ने कहा कि कांग्रेस और आप पार्टी भी किसान विरोधी कानूनों को लागू करवाने में शामिल हैं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष  कुमारी मायावती ने जहां समय-समय पर किसान आंदोलन की मांगों के समर्थन में बयान दिए हैं, वहीं बसपा के 15 सांसदों ने संसद के अंदर किसान आंदोलन के पक्ष में लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में भी बहुजन समाज पार्टी ने किसान आंदोलन के लिए सड़कों पर लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसके तहत पिछले साल सितंबर-अक्टूबर में होशियारपुर, अमृतसर, पटियाला, खरड़, जालंधर, संगरूर, पायल, लुधियाना, बठिंडा, फरीदकोट सहित पंजाब के विभिन्न हिस्सों में 11 बड़े विरोध मार्च आयोजित किए है। नववर्ष किसानों के साथ के नारे के साथ बसपा पंजाब ने हजारों लोगों की विशाल जनसमूह के साथ 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात को नीले झंडों के साथ दिल्ली सिंघू सीमा पर उत्साहपूर्वक समर्थन किया है। 

पंजाब में बसपा ने अकाली दल के साथ किया है गठबंधन

बता दें कि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बसपा ने पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन किया है। अकाली दल ने प्रदेश की 117 सीटों में से बसपा को 20 सीटें दी हैं। इसके बाद से पार्टी ने प्रदेश में अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी