आस्ट्रेलिया में बसने के चक्कर में लगी 65 लाख की चपत, आइलेट्स कर गई पत्नी ने फीस न भरने पर तोड़ा नाता

कोरोना लाकडाउन के दौरान ससुराल परिवार कालेज की फीस न भर सके तो नाराज पत्नी ने ससुराल से संबंध तोड़ लिए और फोन बंद कर लिया। इस दौरान ससुर की मौत होने पर भी आरोपित पत्नी और उसके परिवार वाले दुख जताने तक नहीं पहुंचे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:00 AM (IST)
आस्ट्रेलिया में बसने के चक्कर में लगी 65 लाख की चपत, आइलेट्स कर गई पत्नी ने फीस न भरने पर तोड़ा नाता
पुलिस ने आरोपित युवती के साथ उसके माता-पिता और भाई पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जासं, फिरोजपुर : आइलेट्स पास लड़की से शादी कर विदेश में बसने के चक्कर में तलवंडी भाई के रहने वाले युवक के परिवार को 65 लाख की चपत लग गई। शादी के बाद नर्सिंग कोर्स के लिए नवविवाहिता को आस्ट्रेलिया भेजा। कोरोना लाकडाउन के दौरान ससुराल परिवार कालेज की फीस न भर सके तो नाराज पत्नी ने ससुराल से संबंध तोड़ लिए और फोन बंद कर लिया। इस दौरान ससुर की मौत होने पर भी आरोपित पत्नी और उसके परिवार वाले दुख जताने तक नहीं पहुंचे। आखिर एक साल के इंतजार के बाद पुलिस को शिकायत दी तो आरोपित युवती के साथ उसके माता-पिता और भाई पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ।

थाना तलवंडी भाई के गांव सुलहाणी के रहने वाले 29 वर्षीय लवप्रीत सिंह की शिकायत पर पुलिस ने उसकी पत्नी नवनीत कौर, ससुर गुरतेज सिंह, सास वीरपाल कौर और साले जसप्रीत सिंह निवासी गांव कोट मुखिया थाना सदर फरीदकोट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लवप्रीत ने बताया कि नवनीत कौर ने आइलेट्स में अच्छे बैंड लिए थे, जिस कारण शादी के बाद उसे विदेश भेजने और बाद में उसे बुलाने पर सहमति बनी। शादी से पहले ही नवनीत का आस्ट्रेलिया का वीजा आया तो उन्होंने 24 लाख रुपये लड़की वालों को दिए। 17 जून, 2017 को दोनों की शादी हुई और दिसंबर, 2017 को नवनीत आस्ट्रेलिया चली गई। इस दौरान वे नवनीत के कालेज की फीस भेजते रहे लेकिन कोरोना लाकडाउन के कारण वे फीस न भर सके तो नवनीत नाराज हो गई और उनसे बात करना छोड़ दिया। जब वे फोन करते तो वो काट देती थी, बाद में उसने नंबर बंद कर दिया। नवनीत के परिवार वालों से कई बार बात की गई पर उन्होंने कोई रास्ता न दिया। इसी दौरान उसके पिता की मौत हो गई लेकिन ससुराल परिवार से कोई दुख जताने तक नहीं पहुंचा।

जांच अधिकारी एएसआइ लखबीर सिंह ने कहा कि लवप्रीत बीकाम कर चुका है और किसान परिवार से संबंधित है। पत्नी और उसके परिवार के खिलाफ की गई शिकायत की जांच एसपी हेडक्वाटर बलबीर सिंह ने की और आरोपितों के खिलाफ पर्चा दर्ज करने के आदेश दिए। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

chat bot
आपका साथी