पंजाब एंड सिंध बैंक को पहली तिमाही में 174 करोड़ रुपये का मुनाफा, डीजीएम बोले- ग्राहकों की सेवा के लिए बचनबद्ध

डीजीएम राजेश मल्होत्रा ने बताया कि बैंक ने पहली तिमाही में 174 करोड़ रुपए मुनाफा दिखाया है। वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में मुनाफा 161 करोड़ रुपये था। ओपरेटिंग मुनाफे की बात करें तो 411 करोड़ पहुंच गया है।

Pankaj DwivediFri, 30 Jul 2021 12:33 PM (IST)
पंजाब एंड सिंध बैंक के अधिकारियों साथ बैठक में डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश मल्होत्रा। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब एंड सिंध बैंक ने पहली तिमाही में 174 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है। बैंक के अधिकारियों की एक बैठक माडल टाउन स्थित बैंक के कार्यालय में डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश मल्होत्रा की अध्यक्षता में हुई। डीजीएम ने बताया कि बैंक ने पहली तिमाही में 174 करोड़ रुपए मुनाफा दिखाया है। वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में मुनाफा 161 करोड़ रुपये था। ओपरेटिंग मुनाफे की बात करें तो 411 करोड़ पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि एनपीए में सुधार हुआ है।

एनपीए घटकर 13.33 प्रतिशत पर आया

कुल एनपीए 14.34 प्रतिशत था जो होकर 13.33 प्रतिशत रह गया है। प्रोवीजन कवरेज अनुपात 69.2 प्रतिशत से बढ़कर 84.22 प्रतिशत पहुंच गया है। जमा राशि में 15.55 प्रतिशत में बोढ़तरी हुई है। करंट डिपोजिट में 18.46 प्रतिशत व सेविंग डिपाजिट में 13.79 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। रिटेल, खेतीबाड़ी व एमएसएमई में 8.08, 12.27 प्रतिशत व 12.87 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है।

डीजीएम बोले- कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवा रहा बैंक

डीजीएम ने कहा कि बैंक कम ब्याज पर ऋण मुहैया करवा रहा है। 7 प्रतिशत के हिसाब से गोल्ड लोन, 6.80 प्रतिशत की ब्याज पर कार ऋण, फूड प्रोसेसिंग कारोबार शुरु करने के लिए 7.50 प्रतिशत ब्याज दर दी जा रही है। बैंक ग्राहकों की सेवा के लिए वचनबद्ध है। बैंक ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर इन ब्याज दरों में संशोधन करता है। डीजीएम ने बताया कि महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद भी बैंक ने पहली तिमाही में लाभ कमाया है। इस अवसर पर चीफ मैनेजर धर्मेंद्र मीना, ओलंपियन गुनदीप कुमनार, मैनेजर हाकी टीम भूपिंदर सिंह, दविंदरपाल सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics 2020 : अर्जेंटीना पर भारत की जीत में एलपीयू के स्टूडेंट वरुण व हरमनप्रीत का रहा शानदार प्रदर्शन

यह भी पढ़ें - Air Ticket prices Hike: पंजाब से कनाड़ा का सफर महंगा, हवाई टिकटों के दाम चार गुणा बढ़े; जानें कारण

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.