कृपया ध्यान दें... सोमवार को बंद रखे जाएंगे पंजाब के सारे बस स्टैंड, काम छोड़ो हड़ताल पर जाएंगे कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स

परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक के बावजूद पनबस एवं पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग पूरा न करने के विरोध में पंजाब रोडवेज पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन 26 जुलाई को पंजाब के समस्त बस स्टैंड बंद कर धरना देगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:34 PM (IST)
कृपया ध्यान दें... सोमवार को बंद रखे जाएंगे पंजाब के सारे बस स्टैंड, काम छोड़ो हड़ताल पर जाएंगे कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स
तीन एवं चार अगस्त को भी समूह बस स्टैंड बंदकर पंजाब सरकार के पुतले फूंके जाएंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। प्रदेश के परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक के बावजूद पनबस एवं पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग पूरा न करने के विरोध में पंजाब रोडवेज पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन 26 जुलाई को पंजाब के समस्त बस स्टैंड बंद कर धरना देगी। इसके अलावा ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब की तरफ से दिए गए दो दिवसीय काम छोड़ो कार्यक्रम के मुताबिक तीन एवं चार अगस्त को भी समूह बस स्टैंड बंदकर पंजाब सरकार के पुतले फूंके जाएंगे।

इसके बावजूद अगर सरकार ने मुलाजिमों की मांगों को पूरा न किया तो फिर 9, 10 एवं 11 अगस्त को तीन दिवसीय हड़ताल कर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अथवा नवजोत सिंह सिद्धू के घर का घेराव किया जाएगा। उक्त घोषणा रविवार को पंजाब रोडवेज बस कांटेक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब एवं पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों की जालंधर बस स्टैंड में हुई राज्यस्तरीय बैठक के दौरान दी गई। इस बैठक की अध्यक्षता रेशम सिंह गिल ने की।

यूनियन के सरपरस्त कमल कुमार, उप चेयरमैन बलविंदर सिंह राठ, सचिव बलजीत सिंह, गिल, उप प्रधान प्रदीप कुमार, गुरविंदर सिंह पन्नू, सहजपाल सिंह ने बताया कि उनकी मांग है कि पंजाब रोडवेज, पन बस एवं पीआरटीसी में न्यूनतम 10000 नई बसें शामिल की जाए। पनबस एवं पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए। माननीय अदालती फैसले के मुताबिक बराबर काम के लिए बराबर वेतन नीति को लागू किया जाए एवं मुलाजिमों को बहाल किया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर 9, 10 एवं 11 अगस्त की तीन दिवसीय हड़ताल के बावजूद भी कोई हल न निकला तो अनिश्चित समय के लिए हड़ताल कर संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके पर उप प्रधान जोध सिंह, सतनाम सिंह, कैशियर बलजिंदर सिंह, अवतार सिंह, जसवीर सिंह, राजकुमार के अलावा पनबस एवं पीआरटीसी के समस्त 28 डिपुओं के प्रधान एवं सचिव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी