Punjab Air Travel Alert: दोआबा की एयर कनेक्टिविटी पर भारी पड़ रही यात्रियों की कम संख्या

Punjab Air Travel Alert पंजाब के अन्य इलाकों की तुलना में दोआबा क्षेत्र की एयर कनेक्टिविटी पर यात्रियों की कम संख्या भारी पड़ने लगी है। यात्रियों की बेहद कम संख्या आदमपुर एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों के लिए रेगुलर फ्लाइटस लगातार संचालित हो पाने में बाधा बन रही है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:16 PM (IST)
Punjab Air Travel Alert: दोआबा की एयर कनेक्टिविटी पर भारी पड़ रही यात्रियों की कम संख्या
दोआबा क्षेत्र की एयर कनेक्टिविटी पर यात्रियों की कम संख्या भारी पड़ने लगी है।

जालंधर, मनुपाल शर्मा। आर्थिक तौर पर पंजाब के अन्य इलाकों की तुलना में समृद्ध दोआबा क्षेत्र की एयर कनेक्टिविटी पर यात्रियों की बेहद कम संख्या भारी पड़ने लगी है। यात्रियों की बेहद कम संख्या आदमपुर एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों के लिए रेगुलर फ्लाइटस लगातार संचालित हो पाने में बाधा बन रही है। निजी एयरलाइन स्पाइसजेट की तरफ से लगभग 3 वर्ष पहले दिल्ली के लिए दिन में एक फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था, जिसे यात्रियों का भारी रिस्पांस मिला और फ्लाइट बीते तीन वर्ष से लगातार संचालित हो रही है।

यह भी पढ़ेंः-  जालंधर में घर में ही सेफ नहीं बच्चियां, लगातार सामने आ रहे हैं आदमपुर दुष्कर्म जैसे मामले

इसी मध्य स्पाइसजेट ने आदमपुर से मुंबई और जयपुर की फ्लाइट शुरू की, लेकिन जयपुर की फ्लाइट में तो यात्रियों का कोई रुझान देखने को मिला ही नहीं। 28 मार्च को फ्लाइट शुरू की गई, लेकिन दो सप्ताह में भी फ्लाइट 10 से ज्यादा बार कैंसिल कर देनी पड़ी। हालांकि मुंबई की फ्लाइट को विमान की क्षमता के 50 फीसद से ज्यादा यात्री मिलने शुरू हो गए थे। इसी बीच मुंबई एवं जयपुर की फ्लाइट को 30 अप्रैल तक रद करने की घोषणा कर दी गई।

यह भी पढ़ेंः-  पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले नए राजनीतिक समीकरण, मिलकर नई पार्टी बनाएंगे ढींडसा व ब्रह्मपुरा

फ्लाइट रद होने की वजह तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई यही है कि पर्याप्त संख्या में यात्री न मिल पाने के चलते फ्लाइट संचालन में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। अगर यात्रियों की संख्या में अभी भी इजाफा न हुआ तो 30 अप्रैल के बाद भी कम से कम जयपुर सेक्टर की फ्लाइट को चालू रख पाना तो किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।

यह भी पढ़ेंः- Jallianwala Bagh Massacre: 'जलियांवाला बाग' पुस्तक में नए पहलू, गद्दार था हंसराज, उसी ने लोगों को रोके रखा था

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी