आर्थिक संकट झेल रही PUNBUS के बेड़े में शामिल होंगी 587 नई बसें, बैंकों से ऋण लेकर होगी खरीद

कोविड-19 काल में यात्रियों की भारी किल्लत के चलते आर्थिक संकट झेल रही पनबस के बेड़े में 587 नई बसें शामिल की जाएंगी। उक्त फैसला पंजाब बस स्टैंड मैनेजमेंट कंपनी (पनबस) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक के दौरान लिया गया है। बैठक का आयोजन बीते सप्ताह किया गया था।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 04:27 PM (IST)
आर्थिक संकट झेल रही PUNBUS के बेड़े में शामिल होंगी 587 नई बसें, बैंकों से ऋण लेकर होगी खरीद
पनबस के बेड़े में 587 नई बसें शामिल की जाएंगी।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। डीजल मूल्य में हुई अत्यधिक वृद्धि एवं कोविड-19 काल में यात्रियों की भारी किल्लत के चलते आर्थिक संकट झेल रही पनबस के बेड़े में 587 नई बसें शामिल की जाएंगी । उक्त फैसला पंजाब बस स्टैंड मैनेजमेंट कंपनी (पनबस) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक के दौरान लिया गया है। बैठक का आयोजन बीते सप्ताह किया गया था।

पंजाब रोडवेज मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक तमाम नई बसें बैंकों से ऋण लेकर खरीदी जाएंगी और संभवतः चेसीज की खरीद करने के बाद उनकी फेब्रिकेशन भी प्रबंधन की तरफ से ही करवाई जाएगी। पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से लगभग 6 महीने पहले पंजाब सरकार से प्रति किलोमीटर यात्री कराया बढ़ाए जाने की मांग की गई थी, लेकिन सरकार की तरफ से यात्री किराए में कोई वृद्धि नहीं की गई । अलबत्ता 1 अप्रैल से पंजाब रोडवेज एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की बसों में महिला यात्रियों को निशुल्क सफर सुविधा प्रदान कर दी गई थी ।

------------------

यह भी पढ़ेंः पिलर्स पर खड़ा होगा लद्देवाली रेलवे ओवरब्रिज, नींव का काम शुरू

जालंधर। माता वैष्णो देवी-जालंधर छावनी रेलखंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिंग पर बनाए जा रहे ओवरब्रिज (आरओबी) को पिलर्स पर खड़ा किया जाएगा। प्रत्येक 20 से 25 मीटर की दूरी पर एक पिलर खड़ा होगा। चौगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रासिंग तक के हिस्से में भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का काम निपट जाने के बाद पिलर खड़े करने के लिए नींव बनाने का काम चालू भी कर दिया गया है । आरओबी का निर्माण कर रही निजी कंपनी एसोसिएट इंजीनियर्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरओबी की अप्रोच रोड की शुरुआत का लगभग 70 मीटर का हिस्सा मिट्टी भरकर तैयार किया जाएगा और उसके बाद पिलर्स के ऊपर अप्रोच रोड बनेगी। फिलहाल चौगिट्टी चौक से रेलवे क्रासिंग तक वाले हिस्से में पिलर बनाने के लिए काम चालू रखा गया है।

chat bot
आपका साथी