पीटीसी ने कबड्डी लीग के दौरान भी दिखाया सरकार का विरोध : राणा

पीटीसी को ग्लोबल कबड्डी लीग का प्रसारण अधिकार देने पर बिफरे पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह, विधायक सुशील रिंकू व लाडी शेरोवालिया ने कहा कि चैनल ने कबड्डी प्रसारण के दौरान भी पंजाब सरकार के विरोध को प्रसारित कर यह साबित कर दिया कि उनका बहिष्कार करना गलत नहीं था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:04 AM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 12:09 PM (IST)
पीटीसी ने कबड्डी लीग के दौरान भी दिखाया सरकार का विरोध : राणा
पीटीसी ने कबड्डी लीग के दौरान भी दिखाया सरकार का विरोध : राणा

जागरण संवाददाता, जालंधर : पीटीसी को ग्लोबल कबड्डी लीग का प्रसारण अधिकार देने पर बिफरे पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह, विधायक सुशील रिंकू व लाडी शेरोवालिया ने कहा कि चैनल ने कबड्डी प्रसारण के दौरान भी पंजाब सरकार के विरोध को प्रसारित कर यह साबित कर दिया कि उनका बहिष्कार करना गलत नहीं था। राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि रविवार रात जब कबड्डी का प्रसारण चल रहा था तो भी पीटीसी उसके मध्य में पटियाला में अध्यापकों की तरफ से किए गए पंजाब सरकार विरोधी प्रदर्शन को बार-बार प्रसारित कर रहा था।

बिफरे तीनों विधायकों ने कहा कि बीते एक दशक से भी ज्यादा समय के दौरान पीटीसी पर मात्र काग्रेस विरोधी प्रचार किया जा रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से बहुत सारी कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई, लेकिन कभी पीटीसी पर नहीं दिखाया गया। सुशील रिंकू ने कहा कि जब भी किसी नेशनल टीवी चैनल पर काग्रेस की किसी बड़ी उपलब्धि अथवा कार्यक्रम को दिखाया जाता है तो पंजाब में चल रहे केबल नेटवर्क पर संबंधित चैनल को ही बंद कर दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि फास्ट-वे की मनमर्जी के चलते पंजाब के लोगों को चुनिंदा चैनल ही देखने के लिए मजबूर किया जाता है और उनसे मनमर्जी के पैसे वसूले जाते हैं। पूर्व में ऐसा नहीं था। पंजाब में दो-तीन केबल नेटवर्क थे और लोगों के पास च्वाइस थी, जो अब नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी प्लेटफार्म पर भी पीटीसी चैनल की तरफ से काग्रेस विरोधी प्रचार की बात उठ चुकी है।

विधायकों ने कहा कि उनका रोष सरकार के विरोध के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए। उन्हें कार्यक्रम में जब पता चला कि प्रसारण अधिकार मात्र पीटीसी के पास ही हैं तो उन्हें वहा बैठना सहज नहीं लगा, यह सब क्षणिक था और वह वहा से उठकर चले आए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में रविवार रात के बाद सरकार अथवा पार्टी की तरफ से कोई संपर्क नहीं किया गया।

chat bot
आपका साथी