जालंधर में PSPCL अधिकारियों पर पीएफ व ईएसआई घोटाले का आरोप, सीएम चन्नी से की निष्पक्ष जांच की मांग

मनोज पुंज ने कहा कि निजीकरण के नाम पर मुलाजिमों के हकों का हनन किया जा रहा है जिसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि निजीकरण के दौरान भी मुलाजिमों के अधिकार उन्हें मिलते रहें।

Vinay KumarThu, 23 Sep 2021 11:46 AM (IST)
जालंधर में भारतीय मजदूर संघ के मुलाजिम प्रदर्शन करते हुए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। भारतीय मजदूर संघ पंजाब व चंडीगढ़ के कोषाध्यक्ष मनोज पुंज ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) अधिकारियों पर निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से प्रोविडेंट फंड (पीएफ) एवं ईएसआई घोटाला करने का आरोप लगाया है। मनोज पुंज ने कहा कि पीएसपीसीएल की अफसरशाही ने मुलाजिमों के हक का हनन किया है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से इस घोटाले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को अब पीएफ के रीजनल कमिश्नर से ही राहत मिलने की उम्मीद है। उन्होंने प्रोविडेंट फंड के रीजनल कमिश्नर सुनील कुमार यादव से भी इस पीएफ घोटाले की जांच की मांग की है। 

संघ के सगठन मंत्री राजनारायण यादव ने भी जल्द इस घोटाले की जांच की मांग की है ताकि मुलाजिमों को इंसाफ दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर मुलाजिमों को इंसाफ नहीं मिला तो भारतीय मजदूर संघ कड़ा संघर्ष करेगा। मनोज पुंज ने कहा कि निजीकरण के नाम पर मुलाजिमों के हकों का हनन किया जा रहा है, जिसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि निजीकरण के दौरान भी मुलाजिमों के अधिकार उन्हें मिलते रहें।

यह भी पढ़ें- सीएनजी पंप की मांग को लेकर आटो यूनियन ने दिया ज्ञापन

जालंधर में बुधवार को 2000 सीएनजी आटो चालकों को आ रही परेशानियों के मद्देनजर भगत सिंह आटो यूनियन ने जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन के जोर देने पर डीजल आटो को बेचकर कर्ज लेकर सीएनजी आटो लिए हैं। इतने साल बाद भी शहर में एक भी सीएनजी पेट्रोल पंप नहीं है। उन्होंने कहा कि शहर के अंदर जल्द से जल्द सीएनजी पेट्रोल पंप खुलवाया जाए। इस दौरान प्रधान रंजीत कुमार, सुखजिंदर सिंह, इंदरजीत, अमरप्रीत, बब्बू, साहिल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-  Jalandhar Weather Update : जालंधर में सुबह से हो रही बारिश से मौसम हुआ सुहावना, लोगों को हुआ ठंड का अहसास

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.