पेंडू मजदूरों ने फूड सप्लाई एवं पावरकाम का आफिस घेरा, मांगपत्र सौंपा

मांगों को लेकर पेंडू मजदूर यूनियन ने मंगलवार को पावरकाम के एक्सईएन के कार्यालय एवं फूड सप्लाई विभाग का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस उपरांत फिर मांग पत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:38 PM (IST)
पेंडू मजदूरों ने फूड सप्लाई एवं पावरकाम का आफिस घेरा, मांगपत्र सौंपा
पेंडू मजदूरों ने फूड सप्लाई एवं पावरकाम का आफिस घेरा, मांगपत्र सौंपा

संवाद सहयोगी, करतारपुर : मांगों को लेकर पेंडू मजदूर यूनियन ने मंगलवार को पावरकाम के एक्सईएन के कार्यालय एवं फूड सप्लाई विभाग का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस उपरांत फिर मांग पत्र दिया।

पेडू मजदूर यूनियन के कश्मीर सिंह घुगशोर ने बताया कि 13 सितंबर को पेंडू एवं खेत मजदूर जत्थेबंदियों के सांझे मोर्चे द्वारा पटियाला स्थित मोती महल का घेराव कर अपनी मांगें मनवाई थी। इसमें मजदूरों के घरेलू काटे गए बिजली कनेक्शन को चालू करवाना, बिजली कनेक्शन काटना बंद करना, काटे गए नीले कार्ड बहाल करना तथा जरूरतमंदों के नीले कार्ड बनाने के अलावा अन्य मांगें थी। मांगों को पूरा करवाने हेतु मंगलवार को पावरकाम के एक्सईएन के कार्यालय एवं फूड सप्लाई विभाग का घेराव किया तथा मांग पत्र भी सौंपा गया। इस दौरान विभिन्न गांवों के 400 के करीब उपभोक्ताओं की काटे गए बिजली कनेक्शन की दरखास्त अधिकारी जसविदर सिंह को दी गई। उसके उपरांत फूड सप्लाई विभाग के कार्यालय का भी घेराव किया गया तथा नीले कार्ड बनाने के लिए स्टिकर मुहैया करवाने के लिए एएफएसओ द्वारा डीएसएसओ को पत्र लिखने को मजबूर किया। मंगलवार शाम 6.00 बजे तक घेराव चलता रहा। नेता कश्मीर सिंह ने आगे कहा कि यदि उनकी मांगों पर जल्द अमल न किया गया तो कांग्रेसी विधायकों का विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर बलविदर कौर, गुरप्रीत सिंह चिदा, बलवीर सिंह, परमजीत कौर, सरबजीत कौर इत्यादि ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी