शिक्षा विभाग अध्यापकों की जिदगियों से कर रहा खिलवाड़ : डीटीएफ

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ( पंजाब ) जिला जालंधर के अध्यक्ष गुरमीत सिंह कोटली सचिव अवतार लाल गोराया और वित्त सचिव गुरमुख सिंह सिद्धू ने कहा कि कोविड-19 कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए पंजाब सरकार आए दिन में निर्देश जारी कर रही है लेकिन शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी सरकार के फैसलों के विपरीत आए दिन मनमर्जी के हुक्म जारी कर अध्यापकों की जिदगियों से खिलवाड़ करते आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:19 PM (IST)
शिक्षा विभाग अध्यापकों की जिदगियों से कर रहा खिलवाड़ : डीटीएफ
शिक्षा विभाग अध्यापकों की जिदगियों से कर रहा खिलवाड़ : डीटीएफ

संवाद सूत्र, शाहकोट : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ( पंजाब ) जिला जालंधर के अध्यक्ष गुरमीत सिंह कोटली, सचिव अवतार लाल गोराया और वित्त सचिव गुरमुख सिंह सिद्धू ने कहा कि कोविड-19 कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए पंजाब सरकार आए दिन में निर्देश जारी कर रही है, लेकिन शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी सरकार के फैसलों के विपरीत आए दिन मनमर्जी के हुक्म जारी कर अध्यापकों की जिदगियों से खिलवाड़ करते आ रहे हैं।

उन्होंने मांग की है कि राज्य में कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार लोगों को घरों में से ना निकलने, कार्यालयों और स्कूलों में 50 फ़ीसद मुलाजिमों को हाजिर होने और शनिवार और रविवार को तालाबंदी और रात का क‌र्फ्यू लगाने जैसे सख्त कदम उठा रही है और उस समय शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी अध्यापकों को घर-घर दाखिला बढ़ाने के लिए भेज कर उनको मौत के मुंह की ओर धकेल रहे हैं। सरकार के फैसले के विपरीत अब अधिकारियों ने 10 अध्यापकों से ज्यादा वाले स्कूलों में ही 50 फ़ीसद अध्यापकों को हाजिर होने के निर्देश जारी किए हैं। अधिकारियों के इस रवैया के साथ अध्यापक इस महामारी की चपेट में आने से बच नहीं सकते।

इस मौके सुखविदर प्रीत सिंह , राजविदर पाल सिंह, गौरव कुमार बलविदर सिंह अमृतपाल सिंह , कुलदीप सिंह अमनदीप फरवाला , भजन राम ने बदलियां करवा चुके प्राइमरी अध्यापकों के हुक्म को लागू न करने की निदा करते कहा कि विभाग के उच्च अधिकारियों के इस रवैया के साथ घरों से दूर बैठे अध्यापकों में निराशा का आलम छा गया है। उन्होंने मांग की है कि बदली करवा चुके अध्यापकों को जल्द फारिग किया जाए।

chat bot
आपका साथी