तेल कीमतों के खिलाफ इंटक ने फूंका मोदी का पुतला

पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ सोमवार को इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस पंजाब के अध्यक्ष चौधरी गुरमेल सिह के आदेशों पर जालंधर के प्रधान बलबीर सिंह अटवाल व उपाध्यक्ष अजीत राम फौजी की अगुआई में बस स्टैंड आदमपुर के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:59 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:59 AM (IST)
तेल कीमतों के खिलाफ इंटक ने फूंका मोदी का पुतला
तेल कीमतों के खिलाफ इंटक ने फूंका मोदी का पुतला

संसू, आदमपुर : पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ सोमवार को इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस पंजाब के अध्यक्ष चौधरी गुरमेल सिह के आदेशों पर जालंधर के प्रधान बलबीर सिंह अटवाल व उपाध्यक्ष अजीत राम फौजी की अगुआई में बस स्टैंड आदमपुर के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके राजेश कुमार राजू, ज्ञान सिह, रणदीप सिह, राकेश अग्रवाल, दशविन्दर कुमार, गुरदीप सिह व अन्य मौजूद थे। वहीं पेंशनर्स एसोसिएशन पंजाब राज पावर कारपोरेशन शहरी व सब-अर्बन मंडल नकोदर की महीनावार बैठक प्रधान जगदीश कलेर की अगुआई में हुई। मीटिग में केन्द्र व पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए जनविरोधी काले कानून की आलोचना की गई व तेल कीमतों में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की गई। प्रधान जगदीश कलेर ने कहा कि जत्थेबंदी ने फैसला लिया है कि मांगों को लेकर 15 जुलाई को एक्सईएन सब-अर्बन मंडल नकोदर दफ्तर के सामने सुबह दस से दो बजे तक धरना दिया जाएगा। इस मौके पर सीनियर उपप्रधान हरभजन सिह, संतोख सिह नाहल, निर्मल सिंह जहांगीर, बलवंत सिंह मलसीयां, बिहारी लाल, अमर सिंह, सुरजीत सिंह आदि मौजूद थे। वहीं पंजाब कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के महासचिव अख्तर सलमानी ने केन्द्र सरकार की तरफ से बढ़ाई गई तेल कीमतों को जनता पर बोझ करार दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर लगाए गए लॉकडाउन से पहले ही जनता आर्थिक मंदी झेल रही है और ऊपर से पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को तेल कीमतों को लेकर थोड़ी राहत देनी चाहिए।

वहीं कोरोना महामारी के बीच केन्द्र की तरफ से भेजे गए राशन की गलत बांट व पंजाब के गांवों व शहरों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ अकाली दल पार्टी प्रधान सुखबीर बादल की हिदायतों पर सात जुलाई से धरने देने का क्रम शुरू कर रही है। उक्त बात हलका नकोदर के विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला ने कही। उन्होंने कहा कि धरने का समय सुबह 10 से 11 बजे तक होगा।

chat bot
आपका साथी