Hockey Player मनदीप सिंह बोले, ओलंपिक से पहले प्रो लीग खेलने से मिलेगा काफी फायदा Jalandhar News

मनदीप सिंह ने कहा कि जनवरी 2020 में प्रो लीग शुरू हो रही है। इसके लगभग आठ मैच भारत में होने हैं। आेलंपिक के लिए खिलाड़ी इसमें बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 04:31 PM (IST)
Hockey Player मनदीप सिंह बोले, ओलंपिक से पहले प्रो लीग खेलने से मिलेगा काफी फायदा Jalandhar News
Hockey Player मनदीप सिंह बोले, ओलंपिक से पहले प्रो लीग खेलने से मिलेगा काफी फायदा Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। भारतीय हॉकी टीम विरोधी टीमों के सर्कल तक जा पहुंचती है, लेकिन वहां जाकर सफल होना टीम के लिए अति महत्वपूर्ण है। यह बात भारतीय हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने गांव मिठापुर में 'दैनिक जागरण' से मुखातिब होते हुए कही। उन्होंने कहा कि जनवरी 2020 में प्रो लीग शुरू हो रही है। इसके लगभग आठ मैच भारत में होने हैं।

मनदीप सिंह ने कहा कि यह भारतीय टीम के लिए फायदे की बात है कि ओलंपिक से ठीक पहले प्रो लीग टूर्नामेंट होने जा रहा है। टूर्नामेंट में बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें भी भारत के साथ खेलेगी। ऐसे में टीम अपनी कारगुजारी का आकलन कर पाएगी और उसी के मुताबिक ओलंपिक के लिए तैयारी भी करेगी।

मौजूदा समय में भारतीय हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह समेत कैप्टन मनप्रीत सिंह व वरुण भी मिठापुर गांव से ही संबंधित हैं। इस समय तीनों खिलाड़ी गांव आए हुए हैं। मनदीप सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में भारतीय हॉकी टीम बेहद मजबूत है और क्वालीफायर टूर्नामेंट में दुनिया की बेहतरीन टीमों को हराकर ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने कहा कि अब ओलंपिक तक टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने खेल में निखार लाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील हैं।

17 को भारतीय हॉकी टीम के कैंप में शामिल होंगे तीनों खिलाड़ी

कुछ दिन तक गांव में रहने के बाद भारतीय हॉकी टीम के तीनों सदस्य 17 नवंबर को भारतीय हॉकी टीम का कैंप ज्वाइन करने के लिए रवाना हो जाएंगे। भारतीय हॉकी टीम में खेल रहे गांव के तीनों खिलाड़ी स्कूल स्तर से ही इकट्ठे खेल रहे हैं। तीनों ने एक ही स्कूल में पढ़ाई की है। इसके बाद सुरजीत हॉकी सोसाइटी में भी साथ ही खेले हैं और वहां से भारतीय हॉकी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी