डीएवी स्कूल फिल्लौर के प्रिंसिपल योगेश गंभीर को मिला 'महात्मा हंसराज पुरस्कार'

डीआरवी डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल फिल्लौर के प्रधानाचार्य योगेश गंभीर को डीएवी का सर्वोच्च एवं प्रतिष्ठित पुरस्कार महात्मा हंसराज पुरस्कार प्रदान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:27 PM (IST)
डीएवी स्कूल फिल्लौर के प्रिंसिपल योगेश गंभीर को मिला 'महात्मा हंसराज पुरस्कार'
डीएवी स्कूल फिल्लौर के प्रिंसिपल योगेश गंभीर को मिला 'महात्मा हंसराज पुरस्कार'

संवाद सूत्र, फिल्लौर : डीआरवी डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, फिल्लौर के प्रधानाचार्य योगेश गंभीर को डीएवी का सर्वोच्च एवं प्रतिष्ठित पुरस्कार 'महात्मा हंसराज पुरस्कार' प्रदान किया गया। प्रिंसिपल योगेश गंभीर की शिक्षा क्षेत्र में एक अलग पहचान हैं। वह विद्यार्थियों में उच्च स्तरीय शिक्षा के साथ ही नैतिक मूल्यों के समावेश को बराबर महत्व देते हैं। इसी वर्ष योगेश गंभीर ने प्रिंसिपल कैटेगरी में नेशनल सीबीएसई टीचर्स अवार्ड भी प्राप्त किया, जो राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने वर्चुअल समारोह में दिया था। डीएवी मैनेजिंग कमेटी प्रत्येक वर्ष चार डीएवी स्कूल एवं कालेज प्रिंसिपल को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए यह सम्मान देती है।

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में योगेश गंभीर ने डीएवी कालेज मैनेजिंग कमेटी के प्रेसीडेंट पद्मश्री डा पूनम सूरी के हाथों यह पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर एचआर गंधार (वाइस प्रेसीडेंट, डीएवी मैनेजिंग कमेटी) भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में डीएवी संस्था के डायरेक्टर निशा पेशिन, जे. काकड़िया, जेपी शूर एवं वी, सिंह ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इस मौके यह पुरस्कार प्रिसिपल योगेश गंभीर के अलावा महात्मा हंसराज पुरस्कार-2020 एक अन्य पब्लिक स्कूल के प्रिसिपल, एक डीएवी कालेज प्रिसिपल एवं एक एडेड स्कूल के प्रिसिपल को भी दिया गया।

प्रिंसिपल गंभीर ने कहा कि डीएवी जैसी महान शिक्षा संस्था के साथ काम करने को वह अपना गौरव समझते हैं। इस पुरस्कार के लिए परमात्मा का धन्यवाद किया एवं स्कूल के एलएमसी सदस्यों, सभी अध्यापक वर्ग, गैर अध्यापक वर्ग एवं अभिभावकों को इसका श्रेय दिया।

chat bot
आपका साथी