जगमगाया धाम, श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारियां जारी

श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारियां जारी हैं। बूटा मंडी स्थित श्री गुरु रविदास धाम को आकर्षक रूप से सजाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 09:18 PM (IST)
जगमगाया धाम, श्री गुरु रविदास जी के 
प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारियां जारी
जगमगाया धाम, श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारियां जारी

जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारियां जारी हैं। बूटा मंडी स्थित श्री गुरु रविदास धाम को आकर्षक रूप से सजाया गया है। वहीं, प्रकाशोत्सव को लेकर लगाए जाने वाले मेले की तैयारियां भी जारी हैं। प्रकाशोत्सव को लेकर 26 फरवरी को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो श्री गुरु रविदास धाम बूटा मंडी से शुरू होकर श्री गुरु रविदास चौक, संविधान चौक, भगवान वाल्मीकि चौक व जीटी रोड सहित विभिन्न इलाकों से होते हुए संपन्न होगी। विधायक सुशील रिंकू बताते हैं कि शोभायात्रा के मार्ग में व्यापक स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन के साथ बैठक की जा चुकी है। नगर निगम, पुलिस विभाग तथा ट्रैफिक विभाग द्वारा संगत को तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। इसी तरह श्री गुरु रविदास मंदिर कटरां मोहल्ला बस्ती दानिश्मंदा में भी प्रकाशोत्सव को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मदन लाल खिदर बताते हैं कि क़ोरोना महामारी को लेकर सरकारी निर्देशों की सख्ती के साथ पालना की जाएगी। उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को मंदिर में संकीर्तन व प्रवचनों के उपरांत लंगर का आयोजन किया जाएगा।

पुलिस प्रशासन ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

श्री गुरु रविदास जी प्रकाश उत्सव को लेकर एक तरफ तैयारियां शुरू हो गई और दूसरी तरफ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है। मंगलवार शाम को एडीसीपी ट्रैफिकगगनेश कुमार पर पुलिस बल के साथ मेला स्थान पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान नकोदर, मोगा, फिरोजपुर व बठिडा जाने वाले ट्रैफिक के रूट डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा मेले में ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

--------

chat bot
आपका साथी