जालंधर में नगर निगम के दावों की खुली पोल, एक कराेड़ से बनी प्रीत नगर सोढल रोड कई जगह से धंसी

मेयर जगदीश राज राजा ने कहा है कि इसके लिए ठेकेदार की जिम्मेदारी तय की जाएगी। हालांकि तकनीकी माहिर कहते हैं कि सड़क निर्माण के लिए समय लिया जाना चाहिए था और एक बरसात के बाद ही सड़क बनाई जानी चाहिए थी ताकि मिट्टी अच्छी तरह बैठ जाती।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:26 PM (IST)
जालंधर में नगर निगम के दावों की खुली पोल, एक कराेड़ से बनी प्रीत नगर सोढल रोड कई जगह से धंसी
जालंधर में प्रीत नगर सोढल रोड पर धंसी सड़क।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में बरसाती सीवरेज डालने के बाद बनाई गई प्रीत नगर सोढल रोड बरसात में कई जगह से धंस गई है। सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। सड़क बनाने में जल्दबाजी के कारण ऐसे हालात बन रहे हैं। जालंधर नॉर्थ हलके में यह बड़ा मुद्दा बन सकता है। मेयर जगदीश राज राजा ने कहा है कि इसके लिए ठेकेदार की जिम्मेदारी तय की जाएगी। हालांकि तकनीकी माहिर कहते हैं कि सड़क निर्माण के लिए समय लिया जाना चाहिए था और एक बरसात के बाद ही सड़क बनाई जानी चाहिए थी ताकि मिट्टी अच्छी तरह बैठ जाती। यह सड़क पहले भी एक जगह से बैठ चुकी है और तभी से लेकर काफी मुद्दा बना था।

बता दें कि जून माह में हुई थोड़ी सी बरसात में भी दोआबा चौक से सोढल तक बनी सड़क पर ट्रक धंस गया था। इसे लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। पूर्व विधायक केडी भंडारी ने कहा था कि इस सड़क पर सवा करोड़ पर खर्च किया गया है, लेकिन सड़क की क्वालिटी शुक्रवार को साफ हो गई है। उन्होंने इसकी विजिलेंस जांच की मांग भी की थी।

यह भी पढ़ें- रामामंडी में सीवरेज व्यवस्था बेहाल, लोगों में रोष

रामामंडी इलाके में सीवरेज व्यवस्था लंबे समय से बेहाल है। कई कालोनियों की गलियों में गंदा पानी सड़कों पर जमा है। सीवरेज ओवरफ्लो है और मैनहोल से पानी बाहर आ रहा है। यह समस्या करीब दो महीने से बनी हुई है और बार-बार शिकायत के बावजूद भी समस्या का कोई हल नहीं हो रहा। मंगलवार को नगर निगम हाउस की मीटिंग में वार्ड 13 की पार्षद बिमला देवी ने यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया। उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों के बीच जाना भी मुश्किल हो रहा है। लोग धरना प्रदर्शन करने और ट्रैफिक जाम करने पर उतारू हैं लेकिन उन्हें आश्वासन देकर ऐसा करने से रोका जा रहा है। जितनी समस्या बढ़ गई है उसे देखते हुए लोगों को ज्यादा देर तक नहीं रोक पाएंगे। बिमला देवी ने हाउस में कहा कि सीवरेज की व्यवस्था को लेकर कड़े कदम उठाने होंगे। पार्षद ने कहा कि इस संबंध में मेयर आफिस में भी बार-बार शिकायत की गई है लेकिन समस्या दूर नहीं हो पा रही।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने की 11 खिलाड़ी ओलिंपिक में भेजने वाले LPU की तारीफ, ट्वीट कर कहा- क्रिकेट में भी भेजें कुशल खिलाड़ी

यह भी पढ़ें-  जालंधर मे बिहार निवासी बाप-बेटे की हत्या का आरोपित गिरफ्तार, शव जलाने के बाद कुएं में फेंक हुआ था फरार

chat bot
आपका साथी