पावरकाम के एंट्री गेट को बना दिया स्टोर रूम, तारों के लगे ढेर, सेवक मशीनें कबाड़ होने को फेंकी

पावरकाम बेहतर सुविधाएं देने की बात कह रहा है। उपभोक्ता को बेहतर सुविधाएं देना तो दूर प्रताप बाग के बिजली घर की बात करें तो अव्यवस्था का आलम देखा जा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:04 PM (IST)
पावरकाम के एंट्री गेट को बना दिया स्टोर रूम, तारों के लगे ढेर, सेवक मशीनें कबाड़ होने को फेंकी
पावरकाम के एंट्री गेट को बना दिया स्टोर रूम, तारों के लगे ढेर, सेवक मशीनें कबाड़ होने को फेंकी

कमल किशोर, जालंधर : पावरकाम बेहतर सुविधाएं देने की बात कह रहा है। उपभोक्ता को बेहतर सुविधाएं देना तो दूर प्रताप बाग के बिजली घर की बात करें तो अव्यवस्था का आलम देखा जा सकता है। दैनिक जागरण टीम ने प्रतापबाग के सामने पावरकाम के कार्यालय का मंगलवार को दौरा किया। पहली मंजिल पर दाएं तरफ स्टोर रूम था, जिसमें सेवक मशीनें कबाड़ होने के लिए छोड़ी हुई थी। गेट एंट्री की बाएं तरफ तारों के ढेर लगे थे। अगर बिजली की चिगारी तारों पर गिर जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है। पावरकाम कर्मचारी इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है। जब बिल जमा करवाने वाली जगह पर पहुंचे तो उपभोक्ता बिल जमा करवाए बिना वापस जा रहे थे। जब बात की तो उपभोक्ताओं ने कहा कि कर्मचारी सर्वर डाउन होने की बात कह रहा है। समय निकालकर मंगलवार को बिल जमा करवाने के लिए आए थे। अब बुधवार को श्रीरामनवमीं की छुट्टी है। अब बिल वीरवार को जमा होगा।

-----

सर्वर डाउन रहने के कारण बिल जमा नहीं हुआ : रिकू

मिलाप चौक के रहने वाले रिकू ने कहा कि बिजली का बिल जमा करवाने के लिए आए थे। सर्वर डाउन होने की वजह से बिल जमा नहीं हो सका। अब वीरवार को बिल जमा करवाना होगा। सेवक मशीनें बंद होने से उपभोक्ताओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

-------

काम से समय निकालकर आया था

भगत सिंह चौक निवासी उषा पाल ने कहा कि बड़ी मुश्किल से काम से निकालकर बिल जमा करवाने के लिए पहुंचे थे। सर्वर डाउन होने से बिल की अदायगी नहीं हो सकी। आनलाइन पेमेंट करने में विश्वास कम है। बिल की अदायगी वाली जगह पर सैनिटाइजरभी नहीं रखा। बिजली घर के कर्मचारियों को सेहत विभाग की गाइडलाइन का पालना करना चाहिए।

----

सर्वर कब ठीक होगा बताया ही नहीं

पक्का बाग के रहने वाले सुराज का कहना है कि पावरकाम को सर्वर दुरस्त करना चाहिए ताकि उपभोक्ता को परेशानी न हो। बिल लेने वाले कर्मचारी ने सर्वर डाउन होने की बात कहकर बिल नहीं लिया और सर्वर कब ठीक होगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी। अब दोबारा वीरवार को कोरोना काल में दोबारा बिल की अदायगी करने के लिए आना होगा।

chat bot
आपका साथी