ईएसआई अस्पताल में दूसरे दिन भी बिजली गुल, कामकाज ठप हाेने से मरीजों की बढ़ी परेशानी

ईएसआई अस्पताल में दूसरे दिन भी बिजली गुल रहने का सिलसिला जारी रहा। बिजली बंद होने से अस्पताल का कामकाज भी ठप हुआ और मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 12:03 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 12:03 PM (IST)
ईएसआई अस्पताल में दूसरे दिन भी बिजली गुल, कामकाज ठप हाेने से मरीजों की बढ़ी परेशानी
ईएसआई अस्पताल में दूसरे दिन भी बिजली गुल, कामकाज ठप हाेने से मरीजों की बढ़ी परेशानी

जालंधर, जेएनएन। ईएसआई अस्पताल में दूसरे दिन भी बिजली गुल रहने का सिलसिला जारी रहा। बिजली बंद होने से अस्पताल का कामकाज भी ठप हुआ और मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। समस्या का समाधान करने के लिए अस्पताल प्रशासन गंभीर नहीं है। अस्पताल प्रशासन तकनीकी फाल्ट बताकर और स्टाफ न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहा है।

कोरोना काल के चलते सिविल अस्पताल के नान कोविड मरीजों के स्वास्थ्य सेवाएं ईएसआई अस्पताल में शिफ्ट कर दी थी। ईएसआई अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ समस्याएं भी बढ़ने लगी है। स्टाफ की कमी के चलते समस्याओं की वजह से लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

शुक्रवार काे भी तकनीकी खराबी के चलते बिजली गुल हो गई थी। ईएसआई अस्पताल में मैकेनिक न होने की वजह से सिविल अस्पताल की टीम ने समस्या का समाधान किया, परंतु देर रात दोबारा बिजली गुल होने से शनिवार को भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। इससे वार्डों में दाखिल मरीजों को गर्मी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा लैबोरेटरी में उपकरण बंद हो गए, एक्सरे, ईसीजी व अल्ट्रासाउंड स्कैनिंग की सेवाएं भी बंद रही। मरीजों को टेस्ट करवाने के लिए निजी लैबोेरेट्री में जाना पड़ा।

डॉक्टरों व स्टाफ को गर्मी में बैठक मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं देनी पड़ी। ईएसआई अस्पताल की एमएस डॉ. लवलीन कौर गर्ग का कहना है कि तकनीकी खराबी की वजह से बिजली की समस्या आ रही है और सिविल अस्पताल के स्टाफ के सहयोग से ठीक करवाया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी