टिक्की वाला चौक पर पीड़ितों के समर्थन में दिया धरना, मेयर बोले-दवाब में नहीं आएंगे Jalandhar News

मेयर ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा है कि शहर के हर इलाके में कब्जाधारियों पर कार्रवाई होगी। यह कार्रवाई अचानक किसी भी इलाके में हो सकती है इसलिए कब्जे हटा लें।

By Edited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 02:27 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:10 AM (IST)
टिक्की वाला चौक पर पीड़ितों के समर्थन में दिया धरना, मेयर बोले-दवाब में नहीं आएंगे Jalandhar News
टिक्की वाला चौक पर पीड़ितों के समर्थन में दिया धरना, मेयर बोले-दवाब में नहीं आएंगे Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। रैणक बाजार के टिक्की वाला चौक में अवैध कब्जे हटाने को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कब्जे हटाने से बेरोजगार हुए लोगों के समर्थन में निगम यूनियन भी आ गई है और मानवाधिकार संगठन के प्रधान शशि शर्मा ने भी लोगों के समर्थन में टिक्की वाला चौक में धरना दिया। धरना देने वालों ने निगम के खिलाफ नारेबाजी की और प्रशासन से इंसाफ मांगा।

नगर निगम कार्रवाई से काम खोने वाले लोगों ने सोमवार को नगर निगम यूनियन के प्रधान चंदन ग्रेवाल से मदद मांगी। इस सबके बीच मेयर जगदीश राज राजा ने कब्जाधारियों के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए कहा है कि वह किसी भी तरह के दबाव में आने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई और तेज होगी। मेयर ने कहा कि सड़कों और पब्लिक प्लेस पर कब्जा जमाए लोगों के लिए यह चेतावनी है कि वह खुद ही अपने कब्जे हटा लें या फिर कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें।

टिक्की वाला चौक में नगर निगम ने रविवार सूरज निकलने से पहले ही कार्रवाई कर दी थी। यह कार्रवाई हाई कोर्ट के आदेश पर की गई है इसलिए कार्रवाई पर कोई खुलकर नहीं बोल रहा है लेकिन पीड़ितों को वैकल्पिक जगह देने के लिए राजनीतिक लोग इस मुद्दे को लिए एक्टिव हो गए हैं।  

शशि शर्मा ने दिया लोगों के साथ धरना

टिक्की वाला चौक में सोमवार को मानवाधिकार संगठन के प्रधान शशि शर्मा ने पीड़ितों के साथ धरना दिया। शशि शर्मा ने कहा कि नगर निगम की कार्रवाई हाई कोर्ट के आदेश पर हुई लेकिन यह कहां लिखा है कि रात के अंधेरे में तोड़फोड़ कर दी जाए। शशि शर्मा ने कहा कि वह निगम की कार्रवाई को खिलाफ कानून के माहिरों से चर्चा करेंगे।  

चंदन ग्रेवाल से मीटिंग, आज मेयर और डीसी से मिलेंगे

निगम की कार्रवाई से काम खोने वाले लोगों ने सोमवार दोपहर को नगर निगम के सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान एंव अकाली नेता चंदन ग्रेवाल से भी मदद की गुहार लगाई। चंदन ग्रेवाल ने कहा कि इस मामले में डीसी से भी बात करेंगे। इसके लिए मंगलवार को डीसी से मिलने के लिए मंगलवार दोपहर एक बजे का समय लिया है। इस बीच पीड़ित मंगलवार को सुबह छह बजे मेयर जगदीश राजा से उनके घर पर मिलेंगे।

आम पब्लिक से निगम की धक्केशाही: सुरेश सहगल

पूर्व मेयर सुरेश सहगल ने कहा कि टिक्की वाला चौक में हुई कार्रवाई आम लोगों से धक्केशाही है। पूर्व मेयर ने कहा कि हाई कोर्ट ने बड़ी कॉलोनियों, बिल्डरों पर कार्रवाई के आदेश दे रखे हैं लेकिन निगम खानापूर्ति करने के लिए आम लोगों पर डंडा चला देता है। सहगल ने कहा कि अगर कार्रवाई किए बिना कोई रास्ता नहीं है तो निगम को लोगों का रोजगार खोने की बजाए उन्हें दूसरी जगह सेटल करना चाहिए था।

लाडोवाली रोड के कब्जाधारियों को 20 तक का अल्टीमेटम : मेयर

सड़कों पर हुए कब्जों को हटाने के लिए मेयर जगदीश राजा ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा है कि शहर के हर इलाके में कब्जाधारियों पर कार्रवाई होगी। यह कार्रवाई अचानक किसी भी इलाके में हो सकती है इसलिए कब्जा जमाए लोगों से अपील है कि वह अपने कब्जे हटा लें। मेयर ने कहा कि लाडोवाली रोड पर कबाड़ का काम करने वालों को 20 नवंबर तक का समय है कि वह अपना कब्जा हटा लें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि तंग बाजारों, रामा मंडी, सुदामा मार्केट, गढ़ा, कंपनी बाग चौक से जेल चौक तक, रैणक बाजार, शेखां बाजार, नया बाजार में कार्रवाई की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी