निजी अस्पताल के डाक्टर पर लिंग निर्धारण जांच का केस दर्ज

निजी अस्पताल के डाक्टर व रिसेप्शन पर तैनात एक युवती के खिलाफ पुलिस ने थाना चार में लिंग निर्धारण जांच व धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 11:55 PM (IST)
निजी अस्पताल के डाक्टर पर लिंग 
निर्धारण जांच का केस दर्ज
निजी अस्पताल के डाक्टर पर लिंग निर्धारण जांच का केस दर्ज

संवाद सहयोगी, जालंधर : शक्ति नगर स्थित एक निजी अस्पताल के डाक्टर व रिसेप्शन पर तैनात एक युवती के खिलाफ पुलिस ने थाना चार में लिंग निर्धारण जांच व धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। उधर, डाक्टर ने लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

एसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें डाक्टर का फोन आया था कि उनके साथ मारपीट हुई है। जब वो मौके पर पहुंचे तो वहां एक डिक्टेटिव एजेंसी चलाने वाला विशाल पुरी आरोप लगा रहा था कि डाक्टर लिग जांच करता है। वे उसे अपने साथ थाने ले आए। वहां उसने बताया कि लिंग जांच की शिकायत पर पंजाब मेडिकल टीम ने उसे अपने साथ लिया था। उसके साथ शहीद भगत सिंह नगर से डाक्टर करण सागर और फतेहगढ़ साहिब से डा. सुखविदर सिंह आए थे। विशाल ने बताया कि उन्होंने एक गर्भवती को डाक्टर के पास जांच के लिए भेजा। डाक्टर ने उसका लिंग निर्धारण टेस्ट कर दिया। बाद में जब उसे पता चला कि ये सब पंजाब मेडिकल टीम ने करवाया है तो उन्होंने झूठा आरोप लगा दिया।

इस बारे में सिविल सर्जन डा. गुरिदर कौर चावला ने बताया कि कन्या भ्रूण जांच व हत्या करने वालों की धरपकड़ के लिए सेहत विभाग ने मिशन डिस्कवरी डिटेक्टिव कंपनी के तीन तथा नवांशहर व फतेहगढ़ साहिब के जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. सुखविदर सिंह तथा डा. करण की टीम ने अस्पताल में स्टिंग किया था। इस दौरान उनकी डाक्टर से गहमागहमी हो गई। सूचना मिलने पर सेहत विभाग की स्थानीय टीम, जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. रमन गुप्ता की अगुआई में मौके पर पहुंची। टीम ने अस्पताल में चल रही अल्ट्रासाउंड स्कैनिग मशीन व रिकार्ड को सील करके कब्जे में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी