जालंधर में थाना डिवीजन-1 की पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, पीजी में रहने वाले लोगों के जांचे दस्तावेज

जालंधर में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देश के बाद थाना डिवीजन एक की पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस की टीमों ने इलाके में किराए पर रहने वाले लोगों के दस्तावेज जांचे और उन्हें अपने दस्तावेज संबंधित थाने में जमा कराने के निर्देश दिए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 04:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 04:08 PM (IST)
जालंधर में थाना डिवीजन-1 की पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, पीजी में रहने वाले लोगों के जांचे दस्तावेज
जालंधर में पीजी में रहने वालों से पूछताछ करती हुई पुलिस।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देश के बाद थाना डिवीजन एक की पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान थाना डिवीजन-1 के प्रभारी राजेश कुमार के साथ-साथ थाना डिवीजन आठ की पुलिस और पीसीआर की टीम मौजूद रही। पुलिस की टीमों ने इलाके में किराए पर रहने वाले लोगों के दस्तावेज जांचे और उन्हें अपने दस्तावेज संबंधित थाने में जमा कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही इलाके में पीजी चलाने वाले मकान मालिकों को भी यह हिदायत दी कि अगर वह किसी को अपने घर में किराए पर रखते हैं तो उसके दस्तावेज थाने में जरूर जमा कराएं।

मामले को लेकर थाना डिवीजन एक के प्रभारी राजेश कुमार का कहना था कि पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर थाना इलाके में अभियान चलाकर इलाके में पीजी में रहने वाले लोगों के दस्तावेजों की जांच की गई और पीजी मालिकों से किराए पर आने वाले लोगों के दस्तावेज थाने में जमा कराने के निर्देश दिए गए। दरअसल बीते शुक्रवार अपराध समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की पहचान और उन पर काबू पाने के लिए इलाके के पीजी में रहने वाले लोगों के दस्तावेजों की जांच करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद थाना डिविजन-1 की पुलिस ने यह अभियान चलाया।

पेटीएम से फ्राड के मामले में तीन लोगों पर केस

नकोदर। बीते साल दीपक कुमार निवासी मोहल्ला प्रीत नगर की तरफ से एसएसपी देहाती को शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसमें दीपक ने बताया कि उसका कोरियर दिल्ली से आने वाला था जोे नहीं पहुंचा।शिकायत में यह भी बताया कि उसने नैट पर कंपनी का नाम पर नंबर निकाला व काल की। फोन करने पर आगे बताया गया कि उसका कोरियर दिल्ली होल्ड पड़ा है व 45 रुपये भेजने पर कोरियर अनलॉक हो जाएगा। दीपक ने बताया कि उसने न तो कोई पैसे भेजे और न ही कोई ओटीपी लगाया, फिर भी उसके खाते से 45985 रुपये काटे गए जोकि उसके साथ फ्रोड हुआ है। उसने शिकायत में इंसाफ की मांग की। एसएचओ सिटी जतिंदर कुमार ने बताया कि इस सारे मामले की जांच साइबर क्राइम सेल की तरफ से की गई। जांच में नैन अंसारी निवासी बनसीमी, डाकखाना बड़ा चिपरा झारखंड, करीब अधीन लश्कर वेस्ट बंगाल, अंदोजल मीयां निवासी मेला जी बपटेलनुल दीनाजपुर वेस्ट बंगाल को दोषी पाया गया। इन तीनों पर मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी