मलेशिया से लौटे व्यक्ति को लिफ्ट मांग लूटा, पता पूछने के बहाने बुजुर्ग को बनाया शिकार

लुटेरों ने एक व्यक्ति और बुजुर्ग को निशाना बना लूट की अलग-अलग दो वारदातों को अंजाम दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 02:46 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 02:46 AM (IST)
मलेशिया से लौटे व्यक्ति को लिफ्ट मांग लूटा, पता पूछने के बहाने बुजुर्ग को बनाया शिकार
मलेशिया से लौटे व्यक्ति को लिफ्ट मांग लूटा, पता पूछने के बहाने बुजुर्ग को बनाया शिकार

जागरण संवाददाता, जालंधर

शहरी पुलिस के क्षेत्र बस्ती बावा खेल और हाउसिग बोर्ड कॉलोनी में लुटेरों ने एक व्यक्ति और बुजुर्ग को निशाना बना लूट की अलग-अलग दो वारदातों को अंजाम दे दिया। बस्ती शेख में घटित वारदात में दो लुटेरों ने हाल ही में मलेशिया से लौटे बाइक सवार व्यक्ति से लिफ्ट मांगी। इसके बाद सुनसान गली में ले जाकर उसके साथ मारपीट कर पर्स, मोबाइल और बाइक छीन ली।

हाउसिग बोर्ड कॉलोनी में पार्क के पास सैर कर रहे बुजुर्ग को कार सवार तीन लोगों ने निशाना बनाते हुए पहले शादी का कार्ड पहुंचाने का बोल एक पता पूछा और फिर बातों में लगा अचानक सोने की दो अंगूठियां और एक चेन लूट ली।

बस्ती बावा खेल के न्यू शक्ति नगर निवासी सुरेश कुमार उर्फ रिकू पुत्र तिलक राज ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही करीब 14 साल बाद मलेशिया से शहर अपने घर लौटे हैं। उन्हें यहां के मौजूदा हालात के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह शुक्रवार रात दस बजे के करीब सब्जी मंडी से बाइक पर अपने घर जा रहे थे। रास्ते में पैदल जा रहे दो युवकों ने उन्हें हाथ का इशारा देकर रोका और कहा कि भाई साहिब रात का समय है। उन्हें थोड़ा आगे तक लिफ्ट देदो। उन्होंने उक्त दोनों युवकों को बाइक पर बिठा लिया। बाबा बुढ़ा साहिब पुल आने पर उन्होंने दोनों युवकों से कहा कि उनका घर आ गया है। वह दोनों यहीं उतर जाएं। इस पर दोनों युवकों ने उनसे कहा कि बस थोड़ा दूर सामने वाली गली पर उतार दें। इस पर वह दोनों युवकों को उक्त गली पर छोड़ने चले गए। गली में पहुंचते उन्होंने जैसे ही बाइक रोका तो एक युवक ने उनकी जेब से उनका पर्स निकाल लिया और दूसरे ने एक छोटे तेजधार हथियार से उनके सिर पर वार कर दिया। इस के बाद उक्त दोनों युवकों ने उनके साथ मारपीट की और फिर अचानक उनकी बाइक (पीबी 08 बीएम 3955) उनसे छीन कर मौके से फरार हो गए।

वहीं, थाना सात के क्षेत्र एमआइजी फ्लैट्स हाउसिग बोर्ड कालोनी निवासी नरिद्र सिंह पुत्र प्रीतम सिंह घर से थोड़ी दूर पर शनिवार दोपहर साढ़े 11 बजे के करीब सैर करके घर लौट रहे थे। इस बीच उनके पास एक कार में से एक महिला और तीन पुरुष उतरे। महिला ने उन्हें कहा कि उन्हें एक घर में शादी का कार्ड देना है, जिसका पता उन्हें नहीं मिल रहा। महिला बुजुर्ग के साथ बात करते हुए उन्हें पार्क की ओर ले गई। इसके बाद महिला ने अचानक बुजुर्ग के हाथ से सोने की दो अंगूठियां व गले से सोने की चेन छीन ली। इसके बाद तीनों नौसरबाज कार में सवार हो मौके से भाग निकले।

chat bot
आपका साथी