'परीक्षा पे चर्चा' के जरिए प्रधानमंत्री से आनलाइन जुड़ेंगे पंजाब के 52 भागीदार, पूछेंगे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के तीसरे सप्ताह में देश भर के विद्यार्थियों के साथ इंट्रेक्शन प्रोग्राम परीक्षा पे चर्चा के जरिये विद्यार्थियों से रू-ब-रू होंगे। इस प्रोग्राम में विद्यार्थी अध्यापक और अभिभावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आनलाइन जुड़कर सवाल पूछ सकेंगे।

By Edited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:13 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:55 AM (IST)
'परीक्षा पे चर्चा' के जरिए प्रधानमंत्री से आनलाइन जुड़ेंगे पंजाब के 52 भागीदार, पूछेंगे सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विद्यार्थियों के साथ इंट्रेक्शन प्रोग्राम 'परीक्षा पे चर्चा' के जरिये विद्यार्थियों से रू-ब-रू होंगे।

जालंधर, अंकित शर्मा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के तीसरे सप्ताह में देश भर के विद्यार्थियों के साथ इंट्रेक्शन प्रोग्राम 'परीक्षा पे चर्चा' के जरिये विद्यार्थियों से रू-ब-रू होंगे। यह चर्चा नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ होगी। यह चर्चा विद्यार्थियों में परीक्षाओं के डर को दूर करने के उद्देश्य से की जा रही है। इस प्रोग्राम में विद्यार्थी, अध्यापक और अभिभावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आनलाइन जुड़कर सवाल पूछ सकेंगे।

यह भी पढ़ें -  जालंधर में प्रेमी की शादी में पहुंची गर्लफ्रेंड, बोली- पहले पांच साल तक बनाता रहा संबंध, अब तोड़ा नाता

इसमें पंजाब से करीब 52 भागीदार आनलाइन प्रोग्राम में जुड़ेंगे। इनमें सूबे के 39 विद्यार्थी, सात अध्यापक और छह अभिभावक शामिल हैं। इस प्रोग्राम को देखने व सुनने वालों की हिस्सेदारी ज्यादा हो, इसके लिए सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त एडिड स्कूल, प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थी, अध्यापक और अभिभावकों को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले भागीदारों को एनसीईआरटी नई दिल्ली की ओर से सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

आनलाइन क्रिएटिव राइटिंग कंपीटिशन में भागीदारी जरूरी

इस प्रोग्राम में वेबसाइट पर लिंक कर जुड़ सकते हैं। 14 मार्च तक करवाए जा रहे प्रोग्राम के भागीदार बनने के लिए आनलाइन क्रिएटिव राइटिंग कंपीटिशन में भाग लेना जरूरी होगा। यह कंपीटिशन विभिन्न विषयों के हिसाब से होगा। सभी स्कूलों को इस प्रोग्राम के प्रसार और प्रचार के लिए विद्यार्थियों से पोस्टर्स, क्रिएटिव्स, वीडियो आदि तैयार करवाने होंगे। इनकी गई सभी क्रिएटिव्स, वीडियो, पोस्टर्स को हैशटैग करके अपलोड करना होगा। इस दौरान चुनी गई बेहतर क्रिएटिव व व वीडियो को माय गवर्नमेंट प्लेटफार्म पर प्रदर्शित किया जाएगा। डायरेक्टर एससीईआरटी पंजाब की तरफ से बताया गया है कि इस कंपीटिशन के लिए टापिक 'एग्जाम्स आर लाइक फेस्टिवल सेलिब्रेट देम' है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी