Man Ki Baat: प्रधानमंत्री मोदी हुए जालंधर के खिलाड़ियों से रूबरू, कहा- स्वच्छता अभियान से जुड़े युवा पीढ़ी

Man Ki Baat ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालंधर जिले के खिलाड़ियों से रूबरू हुए। अपने संबोधन में पीएम ने स्वच्छता अभियान में युवाओं का सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता को जनआंदोलन बनाने का काम किया था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:27 PM (IST)
Man Ki Baat: प्रधानमंत्री मोदी हुए जालंधर के खिलाड़ियों से रूबरू, कहा- स्वच्छता अभियान से जुड़े युवा पीढ़ी
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालंधर जिले के खिलाड़ियों से रूबरू हो रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालंधर जिले के खिलाड़ियों से रूबरू हुए। रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सचिन रत्ती व प्रणव चोपड़ा आदि के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में यूपीआई ट्रांस्जेक्शन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल पेमेंट से अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता आ रही है। आज औसतन छह लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डिजिटल पेमेंट यूपीआइ से हो रहा है। उन्होंने युवाओं से साफ-सफाई के अभियान से जुड़ने को कहा।

पीएम ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता को जनआंदोलन बनाने का काम किया था। नदियों की साफ-सफाई पर फोकस रखा। उन्होंने सफाई के लिए सभी का सहयोग मांगा। प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी से वैक्सीन लगवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो हमारी जिम्मेवारी बनती है कि उसे वैक्सीन सेंटर तक लेकर जाएं।

खिलाड़ी बोले-आत्मवि‌श्वास से भरा है मन की बात कार्यक्रम

खिलाड़ियों ने मन की बात कार्यक्रम की सराहना की। अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सचिन रत्ती ने कहा कि कार्यक्रम में युवा पीढ़ी को प्रोत्साहित करने वाली बातें थी। इसे युवा पीढ़ी को जीवन में अपनाना होगा। प्रधानमंत्री ने स्वच्छता पर अधिक जोर दिया। अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणव चोपड़ा ने कहा कि कार्यक्रम में साफ-सफाई की बात की गई है। कई उदाहण दिए गए कि किस तरह साहस से लोगों ने अपना खुद का कारोबार शुरू किया। कोरोना काल में दिव्यांग बच्चों को स्कूलों में जाकर पढ़ाया। प्रधानमंत्री के साथ संवाद से युवा पीढ़ी में आत्मविश्वास पैदा होगा।

पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं डीबीए की अंतरिम कमेटी के सदस्य रितिन खन्ना ने बताया कि उन्हें पीएमओ से फोन आया था। फोन पर उन्हें बताया गया कि रविवार को होने वाले मन की बात कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों से रूबरू होने के लिए रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम का चयन किया गया था। खन्ना ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि मन की बात कार्यक्रम में रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम को चुना गया। इस कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल रूप से संवाद स्थापित करने के लिए पूरे देश में 10 स्थानों का चयन किया गया लेकिन खिलाड़ियों से बात करने के लिए केवल जालंधर के रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम को ही चुना गया।

यह भी पढ़ें - रूपनगर में हेडवर्क्स पुल की रेलिंग पर चढ़े कच्चे कर्मचारी, नए सीएम से की रेगुलर किए जाने की मांग

chat bot
आपका साथी