राहुल की हत्या करने वाले सभी छह आरोपित गिरफ्तार

गांव जौहलां में प्लंबर राहुल की हत्या में शामिल सभी छह आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:00 AM (IST)
राहुल की हत्या करने वाले सभी छह आरोपित गिरफ्तार
राहुल की हत्या करने वाले सभी छह आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : गांव जौहलां में प्लंबर राहुल की हत्या में शामिल सभी छह आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को पुलिस ने प्रेसवार्ता कर हत्या के रहस्य से पर्दा उठा दिया। मुख्य आरोपित हरदयाल नगर निवासी साजिशकर्ता राहुल का चाचा रेशम कुमार ही था। उसी ने राहुल की हत्या के लिए 50 हजार रुपये की सुपारी दी थी। बीस हजार रुपये एडवांस में दिए थे। बाकी आरोपितों की पहचान गांव चौहकां निवासी मुकेश कुमार, सन्नी, कृष्णा सिंह उर्फ मनीष, नंगलशामा निवासी संदीप उर्फ संजू व रणजीत पासवान के रूप में हुई। हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के लिए सभी को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

एडीसीपी सुहेल मीर ने बताया कि राहुल के पिता सुखदेव लाल की मौत कुछ समय पहले हो गई थी। इसके बाद राहुल की माता ने सुखदेव लाल के भाई रेशम लाल से शादी कर ली। शादी से राहुल खुश नहीं था जिसके बाद रेशम ने राहुल और उसकी मां को तंग करना शुरू कर दिया। इसी से परेशान होकर राहुल की माता ने एक साल पहले आत्महत्या कर ली। राहुल अपनी मां की मौत का जिम्मेवार चाचा रेशम लाल को मानने लगा और उसे घर से निकाल दिया। रेशम लाल राहुल के घर के पास ही किराए के मकान में रहने लगा लेकिन घर से निकाले जाने की रंजिश में उसने राहुल की हत्या की योजना बनाई।

पेंट का काम करने वाले कृष्णा सिंह उर्फ मनीष के साथ संपर्क किया। रेशम लाल घरों में जाल बांधने का काम करता था और मनीष उसके संपर्क में था। उसे मालूम था कि मनीष को पैसों की जरूरत थी। रेशम लाल ने मनीष को 50 हजार रुपये सुपारी दी। मनीष ने चार और लोगों को साथ मिला लिया। इसके लिए सभी को दस दस हजार रुपये दिए जाने की बात हुई। रेशम ने 20 हजार रुपये और राहुल की फोटो मनीष को दी तो उसने सारे पैसे एडवांस में मांगे ताकि सभी को 10 हजार रुपये बांट सके। रेशम ने कहा कि उसके पास अभी इतने पैसे नहीं हैं। इसके बाद तीस हजार रुपये एक महीने में दे देने की बात तय हुई। हमलावरों से भिड़ गया था राहुल, चार लोगों ने पकड़ा और पांचवें ने रेता

मनीष ने जब राहुल पर चाकू से हमला किया तो वो हमलावरों से भिड़ गया था। उसने मनीष को धक्का देकर गिरा दिया लेकिन संदीप, रणजीत, सन्नी और मुकेश ने उसे नीचे गिरा लिया। उसने छूटने की काफी कोशिश की लेकिन सभी ने उसके हाथ, पैर और बाल पकड़ कर रखे। मनीष ने उसके गले पर चाकू रखा और पांच से छह बार रेत दिया जिससे उसके गले की नसें कट गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी