मन की बात कार्यक्रम का हिस्सा बन खिलाड़ी उत्साहित, बोले-आत्मविश्वास बढ़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए रविवार को रायजादा हंसराज स्टेडियम में 60 खिलाड़ी पहुंचे।

JagranMon, 27 Sep 2021 06:03 AM (IST)
'मन की बात' कार्यक्रम का हिस्सा बन खिलाड़ी उत्साहित, बोले-आत्मविश्वास बढ़ा

जागरण संवाददाता, जालंधर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए रविवार को हंसराज बैडमिटन स्टेडियम में 60 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पहुंचे। इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने से खिलाड़ी उत्साहित थे। खिलाड़ियों ने कहा कि ऐसे उत्साहवर्धक कार्यक्रम का हिस्सा बनकर खुश हैं। इससे आत्मविश्वास बढ़ा और अब वो डटकर काम करेंगे।

आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की 81वीं कड़ी में देश और दुनिया के लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने विचार सांझा किए। कार्यक्रम के लिए देश में दस स्थान चयनित किए गए थे। इनमें से पंजाब में जालंधर के रायजादा हंसराज बैडमिटन स्टेडियम को चुना गया। पीएम मोदी को सुनने के लिए बैडमिटन, टेबल टेनिस और बास्केटबाल के खिलाड़ी काफी उत्साहित थे। कार्यक्रम में विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय बैडमिटन खिलाड़ी व कामनवेल्थ गेम्स के पदक विजेता प्रणव चोपड़ा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सचिन रत्ती व टेबल टेनिस के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी विकास महाजन भी पहुंचे। इन तीनों खिलाड़ियों को डीबीए की तरफ से सम्मानित भी किया गया।

नरेन्द्र मोदी ने कार्यक्रम में यूपीआइ ट्रांजेक्शन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि डिजीटल पेमेंट से अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता आ रही है। आज औसतन छह लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का डिजिटल पेमेंट यूपीआइ से हो रहा है। उन्होंने युवाओं को सफाई अभियान से जुड़ने के लिए कहा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गांधी जी ही तो थे, जिन्होंने स्वच्छता को जनआंदोलन बनाने का काम किया था। नदियों की साफ-सफाई पर फोकस रखा। सफाई के लिए सभी का सहयोग मांगा। प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने वैक्सीन नहीं लगाई है तो हमारी जिम्मेवारी बनती है कि उसे वैक्सीन सेंटर लेकर जाएं। रितिन खन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान विश्व नदी दिवस का उल्लेख किया। हमारा कर्तव्य है कि हम नदियों की सफाई और प्रदूषण से मुक्ति के लिए एकजुट होकर प्रयास करें। प्रणव चोपड़ा ने कहा कि आज हमें नया अनुभव मिला। उन्हें पीएम मोदी के विचारों को करीब से जानने व इन विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिला। वह भविष्य में भी मन की बात कार्यक्रम में कही जाने वाली बातों को सुनकर जीवन में अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए ऐसे प्रोत्साहनपूर्ण संबोधन बहुत लाभकारी सिद्ध होते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.