500 पौधे लगा कर पर्यावरण सुरक्षा व स्वच्छता का लिया संकल्प

पर्यावरण सुरक्षा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत कैंटोनमेंट बोर्ड की स्वच्छता टीम ने हरयावल पंजाब की टीम के साथ संयुक्त रूप से पौधरोपण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:42 PM (IST)
500 पौधे लगा कर पर्यावरण सुरक्षा व स्वच्छता का लिया संकल्प
500 पौधे लगा कर पर्यावरण सुरक्षा व स्वच्छता का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, जालंधर : पर्यावरण सुरक्षा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत कैंटोनमेंट बोर्ड की स्वच्छता टीम ने हरयावल पंजाब की टीम के साथ संयुक्त रूप से पौधरोपण किया। टीम द्वारा स्थानीय सोफीपिड रोड पर स्थित कचरा प्रबंधन क्षेत्र (बुचड़ी ग्राउंड) में 500 के करीब विभिन्न फलों व छायादार पेड़ों के पौधे लगाए ।

इस मौके पर कैंट बोर्ड के रविकांत भारद्वाज ने पर्यावरण की रक्षा के लिए पेड़ लगाने के महत्व को बताया और सभी से पेड़ लगाओ, पानी बचाओ, पालीथीन भगाओ का संकल्प करवाया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान व पौधारोपण ही आने वाले समय में पर्यावरण व मानवीय जीवन के लिए सहायक सिद्ध होंगे तथा अभी से ही हर किसी को अपने अपने स्तर पर योगदान देना चाहिए है। विनोद वर्मा ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हर व्यक्ति को पेड़ पौधे लगाने चाहिए तथा कैंट को स्वच्छ रखने के लिए हर व्यक्ति के सहयोग की जरूरत है।वहीं हरियावल पंजाब से पुनीत खन्ना ने बताया कि हरयावल पंजाब गत कई वर्षों से पौधारोपण कर रहा है हमारी संस्था द्वारा पंजाब के अलग-अलग शहरों में अब तक लाखों पौधे लगाए जा चुके हैं तथा निरंतर प्रयास जारी हैं। कचरा प्रंबधन पर भी कार्य किए जा रहे तथा लोगों के साकारात्मक सहयोग से अब इस दिशा में ओर अधिक कार्य किए जाएंगे। इस अवसर पर स्वच्छता अधीक्षक सुरजीत राम, सुनील कुमार, डिपल हंस, कमल शर्मा, नरेश वालिया, उमेश वर्मा, कर्नल योगेश भारद्वाज व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी