लद्देवाली आरओबी : सफल रहा पायलिग टैस्ट

अति व्यस्त माता वैष्णो देवी कटरा-जालंधर छावनी रेलखंड के ऊपर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग पर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने की प्रक्रिया के तहत किया गया पायलिग टेस्ट सफल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:49 PM (IST)
लद्देवाली आरओबी : सफल रहा पायलिग टैस्ट
लद्देवाली आरओबी : सफल रहा पायलिग टैस्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर :

अति व्यस्त माता वैष्णो देवी कटरा-जालंधर छावनी रेलखंड के ऊपर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग पर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने की प्रक्रिया के तहत किया गया पायलिग टेस्ट सफल रहा है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से किए गए पायलिग टेस्ट के दौरान जमीन की मजबूती को चेक किया गया है, ताकि ओवर ब्रिज निर्माण मिट्टी की मजबूती के मुताबिक किया जा सके। पायलिग टेस्ट सफल रहने की पुष्टि पीडब्ल्यूडी के एसडीओ विशाल जंगराल ने की है।

पायलिग टेस्ट सफल रहने के बाद अब ओवरब्रिज की फाइनल डिजाइन अप्रूवल के लिए पीडब्ल्यूडी मुख्यालय भिजवाए जाएंगे और अपूर्वल मिलते ही चौगिट्टी चौक की तरफ से रेलवे क्रासिग तक आरओबी की अप्रोच रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस हिस्से में बिजली के तार भी हटाए जा चुके हैं। मौजूदा समय में इस हिस्से में सीवरेज शिफ्टिंग का काम चल रहा था, जो लगभग पूरा होनेके बेहद करीब पहुंच चुका है। रेलवे क्रॉसिग से आगे जब सीवरेज शिफ्टिंग का काम शुरू होगा। तब तक पीछे अप्रोच रोड बनाने का काम रफ्तार से किया जाएगा। फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में सीवरेज शिफ्टिंग का काम शुरू किया गया था, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने निर्माण साइट के ऊपर पायलिग टेस्ट भी कर लिया है। अब रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के ऊपर डाले जाने वाली स्लैब का काम अपनी देखरेख में करवाया जाएगा। आरओबी निर्माण निपटाने के लिए 18 महीने की समय अवधि तय की गई है, हालांकि उससे पहले सीवरेज शिफ्टिग के लिए अलग से समय दिया गया है। फिलहाल प्रोजेक्ट पर करीब एक महीना से ज्यादा देरी पहले ही हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी