इंडियन ऑयल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के सामने उठा नकली डीजल का मामला, बठिंडा में पकड़ी जा चुकी है फैक्ट्री

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन पंजाब (पीपीडीएपी) के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि तेल कंपनियों की तरफ से ऑयल टैंकरों में चोरी रोकने के लिए लगाए गए उच्च तकनीक वाले लॉक के साथ भी हेराफेरी हो रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:44 PM (IST)
इंडियन ऑयल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के सामने उठा नकली डीजल का मामला, बठिंडा में पकड़ी जा चुकी है फैक्ट्री
चंडीगढ़ में पेट्रोल पंप डीलर्स के साथ हुई बैठक में इंडियन ऑयल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पेट्रोल पंप डीलर्स ने पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बिक रहे नकली डीजल का मसला इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुजॉय चौधरी के समक्ष उठाया है। चंडीगढ़ में पेट्रोल पंप डीलर्स के साथ हुई बैठक में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को डिपो से डीलरशिप तक तेल पहुंचाए जाने के दौरान होने वाली गड़बड़ी से भी अवगत करवाया गया है।

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने सुजॉय चौधरी के साथ हुई बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि डीलर्स ने इस गंभीर मसले को भी उठाया। उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों की तरफ से ऑयल टैंकरों में चोरी रोकने के लिए लगाए गए उच्च तकनीक वाले लॉक के साथ भी हेराफेरी हो रही है। इसका खामियाजा पेट्रोल पंप डीलर्स को भुगतना पड़ रहा है। इस मौके पर बीते एक वर्ष की अवधि के दौरान पेट्रोल पंपों पर कम हुई डीजल की बिक्री को नकली डीजल की बिक्री के साथ जोड़कर भी उठाया गया। डीलर्स ने कहा कि मार्केट में नकली डीजल उपलब्ध होने की वजह से डीलर्स की बिक्री में गिरावट आ गई है। इसके अलावा डोर स्टेप पर की जाने वाली तेल की सप्लाई को लेकर भी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के साथ विचार विमर्श किया गया और मानकों के मुताबिक इसका संचालन करने की गुहार लगाई गई।

पिछले दिनों बठिंडा में पकड़ी गई थी नकली डीजल बनाने की फैक्ट्री

बठिंडा पुलिस ने पिछले दिनों चार लोगों को गिरफ्तार किया था। ये बायोडीजल में केमिकल मिलाकर नकली डीजल बनाते थे। इसे वे छोटे वाहनों की मदद से पंजाब और राजस्थान के अंदरूनी क्षेत्रों में बेचते थे। इससे वाहनों के इंजन खराब हो रहे थे। पहले टैंकर के जरिये गुजरात से बायोकेमिकल लाया जाता था और चोरी चुपके नकली डीजल तैयार किया जाता था। 

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics 2020: पंजाब में डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत के गांव में खुशी की लहर, सीएम और पूर्व सीएम बादल ने दी बधाई

chat bot
आपका साथी