अनलॉक हो रहा देश, लॉक में हाईवे निर्माण

लगभग ढाई माह की अवधि के बाद देश भर की गतिविधियां एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगी हैं। इसके बावजूद जालंधर-पानीपत सिक्स लेन पर स्थित रामामंडी-पीएपी स्ट्रेच का रुका हुआ निर्माण दोबारा से शुरू नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:59 AM (IST)
अनलॉक हो रहा देश, लॉक में हाईवे निर्माण
अनलॉक हो रहा देश, लॉक में हाईवे निर्माण

जागरण संवाददाता, जालंधर

लगभग ढाई माह की अवधि के बाद देश भर की गतिविधियां एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगी हैं। इसके बावजूद जालंधर-पानीपत सिक्स लेन पर स्थित रामामंडी-पीएपी स्ट्रेच का रुका हुआ निर्माण दोबारा से शुरू नहीं हो पाया है। हाईवे के बेहद संकरे हिस्से में लोगों को भारी ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ रहा है। इसके बावजूद इसके निर्माण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में यह हिस्सा दुर्घटना संभावित क्षेत्र बनकर रह गया है।

हाईवे के दोनों तरफ ड्रेन बनाने के लिए खुदाई की गई थी। लॉकडाउन के कारण काम रुक गया और ड्रेन के लिए की गई खुदाई को बीच में ही रोक दिया गया। अब जब सरकार ने सभी प्रकार के निर्माण कार्य शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इसके बावजूद एनएचएआइ ने यहां काम शुरू नहीं किया है। मौजूदा समय में हाईवे के ऊपर ट्रैफिक अपेक्षाकृत कम है और अगर इन दिनों में निर्माण शुरू किया जाता तो इसे आसानी से पूरा भी कर लिया जा सकता था। जुलाई महीने में बरसात शुरू होने वाली है। ऐसे में अगर यह काम पूरा न हुआ तो लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी।

जालंधर में चाहे काम शुरू नहीं हो पाया है लेकिन लुधियाना में काम को खत्म कर वहां फ्लाईओवर को ट्रैफिक के लिए खोल भी दिया गया है।

जालंधर में हाईवे पर निर्माण कार्य चलाने वाली निजी कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) से फिलहाल काम शुरू करने से कोई दिशानिर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। इस संबंध में एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से संपर्क संभव नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी