जीबीटी नगर में आवारा कुत्तों से लोग परेशान, डीसी व निगम कमिश्नर से कार्रवाई की मांग

गुरु तेग बहादुर नगर में भाई मती दास पार्क के सामने वाली लेन के लोग आवारा कुत्तों से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 04:21 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 04:21 AM (IST)
जीबीटी नगर में आवारा कुत्तों से लोग परेशान, डीसी व निगम कमिश्नर से कार्रवाई की मांग
जीबीटी नगर में आवारा कुत्तों से लोग परेशान, डीसी व निगम कमिश्नर से कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, जालंधर

गुरु तेग बहादुर नगर में भाई मती दास पार्क के सामने वाली लेन के लोग आवारा कुत्तों के कारण परेशान हैं। इस रोड में रहने वाले एक परिवार के कारण परेशानी और बढ़ी हुई है, क्योंकि इस घर के लोग आवारा कुत्तों को खाना खिलाते हैं, जिस कारण गली में कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है। इस समस्या को लेकर कालोनी निवासी डीजीपी, डिप्टी कमिश्नर जालंधर और नगर निगम कमिश्नर जालंधर को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इस संबंध में इलाका निवासियों ने बुधवार को मीटिग बुलाई और इस समस्या पर चर्चा करके तय किया कि डिप्टी कमिश्नर और नगर निगम कमिश्नर से मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे। इलाके के लोग वार्ड नंबर 31 की पार्षद हरशरण कौर हैप्पी और थाना छह के प्रभारी से भी मिलेंगे। इलाका निवासियों ने कहा कि कुत्तों के कारण कालोनी में आना-जाना मुश्किल है। ये कुत्ते गली में आने वाले लोगों को काटते भी हैं। कई लोग इनके कारण घायल हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि कुत्तों के कारण बच्चे पार्क में नहीं खेल पाते।

एडवोकेट अनंत कुमार अरोड़ा व संजय गुप्ता ने कहा कि इस बारे में कोठी नंबर 259 के निवासियों से अपील की गई है कि वह आवारा कुत्तों को खाना खिलाना बंद करें, क्योंकि इस कारण से कुत्ते गली में बैठे रहते हैं। उधर, कोठी नंबर 259 में रहने वाले इससे साफ इन्कार कर रहे हैं, जिससे मोहल्ला निवासियों में नाराजगी भी पैदा हो रही हैं। मीटिग में लोगों ने फैसला लिया है कि वह इस मामले में सख्ती से निपटेंगे, कारण, दो दिन पहले ही एक वृद्धा को आवारा कुत्तों ने काट लिया था। मौके पर मनजीत सिंह ठुकराल, अमरजीत सिंह पाहवा, अमरनाथ, राहुल सेवक, रमेश बत्रा, सुपिदरजीत कौर रेखी, रीता मदान, गुरबख्श सिंह कालरा, जसवंत सिंह, नरेंद्र कुमार नागपाल, पंकज गुप्ता, एचएस गिल, बलवीर सिंह व विक्रम मल्हन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी