सेंटरों पर लगेंगे ताले, आज नहीं लगेगी वेक्सीन

एक सप्ताह से कोविशील्ड की डोज न आने से लोगों में खासी निराशा है। शनिवार को भी कोविशील्ड की डोज नही पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:00 AM (IST)
सेंटरों पर लगेंगे ताले, आज नहीं लगेगी वेक्सीन
सेंटरों पर लगेंगे ताले, आज नहीं लगेगी वेक्सीन

जागरण संवाददाता, जालंधर : एक सप्ताह से कोविशील्ड की डोज न आने से लोगों में खासी निराशा है। शनिवार को भी कोविशील्ड की डोज नहीं पहुंची। कोवैक्सीन की 1060 डोज लगी। रविवार को जिले के सभी सेंटरों पर ताले लगे रहेंगे और वेक्सीन नहीं लगेगी।

पिछले करीब एक सप्ताह से कोविशील्ड की डोज खत्म होने से करीब एक लाख लोग दूसरी डोज लगवाने का इंतजार कर रहे हैं। डोज में देरी को लेकर लोगों में अफरा तफरी का माहौल है। मामले को लेकर लोगों में रोष पैदा होने लगा है। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में वैक्सीन लगवाने के लिए माडल हाउस से पहुंचे संतोख सिंह ने कहा कि पिछले सप्ताह से उन्हें पहली डोज लगवाने के बाद 84 दिन पूरे हो चुके है। दो बार चक्कर लगा चुका हूं। सेंटर के बाहर वेक्सीन न होने की वजह से बंद की सूचना देख वापिस लौट जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को पहली और दूसरी डोज में अंतर के मद्देनजर रखते हुए वेक्सीन की सप्लाई को सुचारू करना चाहिए। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के पास कोविशील्ड की डोज खत्म हो चुकी है। उनके पास 7700 के करीब कोवैक्सीन की डोज पड़ी है। उन्होंने कहा कि करीब एक लाख लोग कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवाने के लिए तैयार है। देरी से भी डोज लगवाने से शरीर पर कोई गलत प्रभाव नही पड़ता। डोज आते ही मेगा कैंप लगा कर लोगों की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। फिलहाल रविवार को वेक्सीन की डोज नहीं लगेगी।

----------

पांच पुरुष आए कोरोना की चपेट में

जालंधर: कोरोना के मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को कोरोना के तीन मामले सामने आने के बाद शनिवार को जिले के पांच पुरुष कोरोना की चपेट में आए। कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। एक मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचा। सेहत विभाग के अनुसार मरीज गोकुल नगर, बस्ती शेख, बस्ती दानिशमंदा, उग्गी तथा आदमपुर इलाके से संबंधित हैं।

----------

कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले 05

कुल सक्रिय मरीज 36

24 घंटे में टीकाकरण 1060

कुल टीकाकरण 1998737

----------

chat bot
आपका साथी