कोरोना टेस्टिंग के डर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बदल रहे पंजाब के लोग, घट सकती है यात्रियों की संख्या

पंजाब में अभी तक भी लोगों को यह साफ नहीं हो पाया है कि टेस्टिंग रिपोर्ट दिल्ली के लिए यात्रा शुरू करने से पहले एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन अथवा बस स्टैंड पर चेक की जाएगी अथवा दिल्ली पहुंचने पर रिपोर्ट देखी जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:28 PM (IST)
कोरोना टेस्टिंग के डर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बदल रहे पंजाब के लोग, घट सकती है यात्रियों की संख्या
टेस्टिंग रिपोर्ट की अनिवार्यता शुक्रवार रात 12 बजे से 15 मार्च 2021 तक का लागू रहेगी।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। दिल्ली में प्रवेश से पहले कोरोना वायरस रिपोर्ट जरूरी बनाए जाने के कारण अब कई लोगों ने दिल्ली जाने के कार्यक्रम ही रद करने शुरू कर दिए हैं। टेस्टिंग रिपोर्ट की अनिवार्यता शुक्रवार रात 12 बजे लागू हो जाएगी। ये आदेश 15 मार्च तक लागू रहेंगे। दिल्ली ट्रैवलिंग प्लान में तब्दीली की अन्य वजह इस प्रक्रिया को  लेकर असमंजस भी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टेस्टिंग की रिपोर्ट दिल्ली के लिए यात्रा शुरू करने से पहले एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड पर चेक की जाएगी या दिल्ली पहुंचने पर रिपोर्ट देखी जाएगी। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड से भी इस संबंध में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पा रही है।

सबसे बड़ा डर क्वारंटाइन होने का

लोगों को डर इस बात का भी सता रहा है कि अगर रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं तो फिर उन्हें क्वारंटाइन भी होना पड़ेगा। जिसमें कम से कम दो सप्ताह तो रूटीन की तमाम गतिविधियां बंद होकर रह जाएंगी। दिल्ली की सरकार की तरफ से लागू किए जा रहे इस नियम के कारण अब दिल्ली की तरफ चलने वाली परिवहन सेवाओं में यात्रियों की भारी किल्लत के कयास लगाए जा रहे हैं। बीते वर्ष भी टेस्टिंग रिपोर्ट की वजह से ही आदमपुर दिल्ली के मध्य संचालित होने वाली फ्लाइट में यात्रियों की बेहद कमी हो गई थी और इसकी मुख्य वजह यही थी कि लोग क्वॉरेंटाइन होने से डरने लगे थे।

यह भी पढ़ें - RoB निर्माण के लिए लद्देवाली रोड पर सीवरेज शिफ्टिंग शुरू, कंक्रीट के पाइप लगा रास्ता किया बंद

कारोबार के सिलसिले में वीकेंड पर दिल्ली जाने का कार्यक्रम बना रहे राकेश कुमार ने कहा कि इतना असमंजस है कि वह प्रोग्राम ही तय नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण उन्होंने दिल्ली जाने का प्रोग्राम ही रद कर दिया है। अब्दुल रशीद ने कहा कि शनिवार रविवार दिल्ली जाना था लेकिन तब तक तो टेस्टिंग रिपोर्ट ही नहीं आएगी। अभी तक तो टेस्ट करवाया भी नहीं है।

यह भी पढ़ें - परीक्षा के डिप्रेशन में 12वीं की छात्रा ने उठाया था खौफनाक कदम, भाई बोला- कई बार समझाया था

chat bot
आपका साथी