अफ्रीकी देश में फंसे जालंधर के तीन युवकों ने लगाई मदद की गुहार, सोशल मीडिया वायरल हुई वीडियो

इन युवकों ने कहा कि करीब सवा साल पहले गांव धीना के ट्रैवल एजेंट पीटर को उन्होंने पुर्तगाल जाने के लिए 12-12 लाख रुपये दिए थे। पीटर ने कहा था कि वह उन्हें पहले आखरा भेजेगा जहां से आगे पुर्तगाल भेजा जाएगा लेकिन वे आखरा में ही फंसे हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:31 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:45 PM (IST)
अफ्रीकी देश में फंसे जालंधर के तीन युवकों ने लगाई मदद की गुहार, सोशल मीडिया वायरल हुई वीडियो
सरकार व प्रशासन से मदद की गुहार लगाते जालंधर के युवक।

जालंधर, जेएनएन। अफ्रीका वेस्ट घाना के शहर आखरा में फंसे जालंधर के तीन युवकों ने सरकार व प्रशासन से उन्हें भारत वापस लाने की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई इन युवकों की वीडियो में जालंधर के जमशेर खास निवासी जगतार सिंह उर्फ तारा ने कहा कि करीब सवा साल पहले गांव धीना के ट्रैवल एजेंट पीटर को उन्होंने पुर्तगाल जाने के लिए 12-12 लाख रुपये दिए थे। पीटर ने कहा था कि वह उन्हें पहले आखरा भेजेगा, जहां से उन्हें आगे पुर्तगाल भेजा जाएगा, लेकिन वे आखरा में ही फंसे हैं। अब उनके पास पैसे खत्म हो गए हैं और उनके पासपोर्ट आखरा में मकान मालिकों ने जब्त कर लिए हैं।

युवकों ने बताया कि अब उन्हें मकान मालिकों ने 15 दिन का समय देकर 300 डॉलर किराया देने को कहा है, नहीं तो वे उन्हें पुलिस को सौंप देंगे। वीडियो जारी कर पीड़ित युवकों ने एमपी भगवंत मान, जालंधर कैंट के विधायक परगट ¨सह से उन्हें भारत वापस लाने की अपील की है। पीड़ित युवकों की मदद की जाएगी : परगट ¨सह जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने कहा कि यह मामला अब उनकी जानकारी में आया है। वह प्रयास करेंगे कि पीड़ित युवक वापस आ जाएं। उनकी पूरी मदद की जाएगी।

------------------------

आंगनबाड़ी वर्कर दो अक्टूबर को सरकार का पुतला फूंकेंगे : सतवंत कौर

भोगपुर : आल पंजाब आगंनबाड़ी मुलाजिम यूनियन अपनी मांगों को लेकर दो अक्टूबर को पंजाब सरकार का पुतला फूंकेगी। यूनियन की जिला व ब्लॉक भोगपुर प्रधान सतवंत कौर ने कहा कि 45 साल से समय-समय की सरकारें आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों का शोषण कर रही हैं, लेकिन आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को सरकारी मुलाजिम नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्री नर्सरी टीचरों की पोस्टें भर रही है। उन्होंने कहा कि इन पोस्टों पर पहल के आधार पर आंगनबाड़ी वर्करों को प्री नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी वर्करों की मागें न मानकर धक्केशाही कर रही है, जिसके खिलाफ राज्य भर से आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर इस संघर्ष में साथ देंगे।

chat bot
आपका साथी