गौतम नगर में सीवरेज जाम से लोग भड़के, वरियाणा डंप की गाड़ियां रोकी

वार्ड 76 के अधीन आते गौतम नगर और न्यू गौतम नगर इलाके में छह महीने से सीवरेज जाम की समस्या से परेशान लोगों को गुस्सा वीरवार को फूट पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 10:27 PM (IST)
गौतम नगर में सीवरेज जाम से लोग भड़के, वरियाणा डंप की गाड़ियां रोकी
गौतम नगर में सीवरेज जाम से लोग भड़के, वरियाणा डंप की गाड़ियां रोकी

जागरण संवाददाता जालंधर : वार्ड 76 के अधीन आते गौतम नगर और न्यू गौतम नगर इलाके में छह महीने से सीवरेज जाम की समस्या से परेशान लोगों को गुस्सा वीरवार को फूट पड़ा। भड़के लोगों ने वरियाणा डंप को जा रही कूड़े से लदी गाड़ियों को रोक कर प्रदर्शन किया। डंप के निकट बसी इन कालोनियों के लोगों ने कहा कि अगर उनके इलाके में सीवरेज व्यवस्था ठीक नहीं होगी तो वह अपने इलाके के डंप पर दूसरे इलाकों का कूड़ा नहीं आने देंगे।

इनका आरोप है कि छह महीने से सीवरेज जाम के हालात हैं और लोग बीमार हो रहे हैं। इलाकावासी लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की और कहा कि अगर उनके इलाके में सीवर व्यवस्था ठीक नहीं की जाएगी तो वह डंप पर कूड़ा भी नहीं आने देंगे। गोरा, रमेश, काला, सूरज ने कहा कि सारे शहर का कूड़ा उनके वार्ड क्षेत्र में आ रहा है लेकिन उनकी कालोनी में लोग गंदगी में जीने को मजबूर हैं। लोगों के प्रदर्शन के कारण वरियाणा डंप पर रोड पर कूड़े से भरी गाड़ियों की लाइन लग गई थी और शहर में भी कूड़ा लिफ्टिंग प्रभावित रही। पार्षद लखबीर सिंह बाजवा ने कहा कि लोगों का प्रदर्शन बिल्कुल जायज है क्योंकि लोग बेहद ही खराब हालात में रह रहे हैं। दो दिन पहले नगर निगम के जोन कार्यालय से जेटिग मशीन लेकर मुलाजिम सीवरेज सफाई के लिए आए थे लेकिन आधा काम करने के बाद ही लौट गए जिसके कारण व्यवस्था और खराब हो गई। लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर पांच दिन में उनके इलाके में सीवरेज समस्या का समाधान ना निकला तो वह सोमवार को मेयर आफिस का घेराव करेंगे।

chat bot
आपका साथी