ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बसें न चलने से लोग परेशान

पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में बस परिचालन को लेकर दिए जा रहे विरोधाभासी आदेशों के चलते ग्रामीण हलके की जनता बिना बस सेवा के परेशान होकर रह गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:07 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:07 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बसें न चलने से लोग परेशान
ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बसें न चलने से लोग परेशान

जासं, जालंधर : पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में बस परिचालन को लेकर दिए जा रहे विरोधाभासी आदेशों के चलते ग्रामीण हलके की जनता बिना बस सेवा के परेशान होकर रह गई है। शहरी इलाके में तो सरकार ने सौ फीसद क्षमता के साथ यात्री बसों के परिचालन की अनुमति प्रदान कर दी है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बस सेवा बहाल नहीं की है। बीते चार महीने से ग्रामीण क्षेत्र में बस सेवा बंद पड़ी हुई है और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आवाजाही लगभग ना के बराबर ही होकर रह गई है। जिन लोगों के पास अपने वाहन हैं वह तो शहर तक आ पा रहे हैं, लेकिन बुजुर्ग, मरीज एवं नौकरी पेशा दैनिक यात्री शहर पहुंचने में ही हाफते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालात यह है कि मिनी बस ऑपरेटरों ने अपनी बसों में अब कबाड़ भरना शुरू कर दिया है।

जालंधर के लोकल बस स्टैंड के ऊपर पूर्ण सन्नाटा पसरा हुआ है और यदा-कदा कुछ यात्री बस सेवा शुरू होने का पता करने के लिए बस स्टैंड पर पहुंचते हैं और निराश होकर लौट जाते हैं क्योंकि किसी के भी पास ग्रामीण क्षेत्र की बस सेवा शुरू होने से बंधी कोई पुख्ता जानकारी ही नहीं है। धंधा चौपट होने से दुकानदार भी निराश

यात्रियों के अभाव में लोकल बस स्टैंड के पीछे बनी हुई दुकानें भी अभी तक बंद ही पड़ी हुई हैं और दुकानदार अपना काम धंधा चौपट हो जाने को लेकर निराश नजर आ रहे हैं। दैनिक यात्री राजन कुमार ने बताया कि वह कई बार बिलगा की बस सेवा शुरू होने संबंधी पता करने आ चुके हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं बताया जाता। कोट्स..

सैनिटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था होने तक ग्रामीण क्षेत्र की बस सेवा शुरू करने का रिस्क नहीं लिया जा सकता। हालांकि रोडवेज की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र की बस सेवा शुरू करने को लेकर गंभीरता से विचार किया जा रहा है और जैसे ही सैनिटाइजेशन को लेकर तसल्ली बख्श इंतजाम हो गए, तत्काल बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

परनीत सिह मिन्हास, डिप्टी डायरेक्टर पंजाब रोडवेज।

chat bot
आपका साथी