जालंधर सिविल अस्पताल में लोग दवाई के साथ-साथ कोरोना लेकर जा रहे घर, नियमों की जमकर उड़ा रहे धज्जियां

जालंधर के सिविल अस्पताल में भी लोग लाइन में बिना शारीरिक दूरी के खड़े होते है। लोग अस्पताल में न तो शारीरिक दूरी का ख्याल रखते है और न ही किसी ने मास्क पहना होता है। जिस कारण कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:28 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:28 PM (IST)
जालंधर सिविल अस्पताल में लोग दवाई के साथ-साथ कोरोना लेकर जा रहे घर, नियमों की जमकर उड़ा रहे धज्जियां
पंजाब सरकार ने रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू का एलान कर दिया है।

जालंधर, जेएनएन। एक दिसंबर से पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है। कोविड-19 के मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए पंजाब सरकार ने 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू का एलान कर दिया है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या जालंधर में भी लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन लोग हैं कि कोविड-19 के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते दिखाई देते हैं।

जालंधर के सिविल अस्पताल में भी यह आम तौर पर देखने को मिला रहा है, यहां लोग इलाज करवाने के लिए लाइन में बिना शारीरिक दूरी के खड़े नजर आ रहे है। इन्हें रोकने वाला न तो कोई सिविल अस्पताल का कर्मी नजर आ रहा है और न ही लोग खुद कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए नजर आ रहे है।

लोगों को खुद भी ज्ञात होना चाहिए कि अभी शारीरिक दूरी और चेहरे पर मास्क लगाना ही कोरोना वायरस महामारी की दवा है। इस बात में जानकारी होने के बावजूद लोग कोविड-19 के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसा करके वे खुद व अपने रिश्तेदारों को मुसीबत में डाल रहे है।

जालंधर में फिर बढ़ने लगा है कोरोना संक्रमण

जालंधर जिले में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर बढ़ने लगा है। शहर में वीरवार और शुक्रवार को भी करीब दो सौ मामले सामने आए थे। कोरोना से मरीजों की मौतों का सिलसिला भी जारी है। इसके बाद सतर्कता बरतते हुए स्वास्थ्य विभगा ने लोगों को भीड़ भर स्थानों पर न जानें और किसी से हाथ न मिलाने की एडवाइजरी जारी की थी। सेहत विभाग के नोडल अधिकारी डा. टीपी सिंह का कहना है कि शहर में कम लोग कोरोना टेस्टिंग करवा रहे हैं। सावधानी बरत कर ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचा जा सकता है। लोग शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और घर से बाहर जाते समय मुंह पर मास्क जरूर लगाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी