टीनू बोले-कांग्रेस माफी मांगे, नहीं तो सड़कों पर उतरेंगे अकाली

शिरोमणि अकाली दल के विधायक पवन टीनू ने ब¨ठडा में उपवास पर बैठे कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा दलितों का अपमान किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस से इस मामले में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Apr 2018 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 11 Apr 2018 08:02 PM (IST)
टीनू बोले-कांग्रेस माफी मांगे, नहीं तो सड़कों पर उतरेंगे अकाली
टीनू बोले-कांग्रेस माफी मांगे, नहीं तो सड़कों पर उतरेंगे अकाली

जागरण संवाददाता, जालंधर : शिरोमणि अकाली दल के विधायक पवन टीनू ने ब¨ठडा में उपवास पर बैठे कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा दलितों का अपमान किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस से इस मामले में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है। टीनू ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही दलितों का सिर्फ इस्तेमाल किया। उनके लिए कुछ नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल के रिश्तेदार जयजीत ¨सह जौहल ने बीते सोमवार को उपवास के दौरान जिस तरह से दलितों का मजाक उड़ाया है, उसकी जितनी ¨नदा की जाए कम है। टीनू ने कहा कि जौहल पर पहले ही कम आरोप नहीं थे। ब¨ठडा में उन पर पहले ही जोजो टैक्स लगाने का गंभीर आरोप है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ¨सह की जानकारी में भी पूरा मामला है। पर इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। टीनू ने कहा कि ब¨ठडा मामले में यदि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, वित्त मंत्री, उनके रिश्तेदार अथवा मुख्यमंत्री की ओर से सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगी गई तो अकाली दल के कार्यकर्ता सड़कों पर आकर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में उनके द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत करने संबंधी पूछे जाने पर उनका कहना था कि शिकायत उससे की जाती है, जिसको किसी बात की जानकारी न हो। मुख्यमंत्री को सब पता है और वो इसके बावजूद खामोश हैं। जालंधर को एयरपोर्ट हमारी देन, मैं बहुत खुश हूं

एक मई से आदमपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने और केंद्रीय मंत्री विजय सांपला द्वारा इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस करने के दौरान उन्हें नहीं बुलाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर टीनू का कहना था कि आदमपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने का तोहफा अकाली-भाजपा गठबंधन की पूर्व सरकार ने जालंधर के लोगों को दिया है। प्रदेश सरकार ने जमीन मुहैया कराई और केंद्र सरकार ने इस सेवा को मंजूरी दी। वे इस सेवा के शुरू होने से बहुत खुश हैं। केंद्रीय मंत्री सांपला से कोई नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। वहीं, इस मामले में श्रेय लेने की होड़ में जुटी कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए टीनू ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ हवाई अड्डे के लिए 8 किलोमीटर अप्रोच रोड बनाने का काम किया है। इसके अलावा आदमपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने के मामले में कांग्रेस कहीं नहीं है।

chat bot
आपका साथी