पटियाला में जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल आए कोरोना पॉजिटिव, साथ में रहे कई अधिकारियों का होगा टेस्ट

पटियाला में सिविल सर्जन डा. सतिंदर सिंह ने कहा कि जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल को शनिवार को हलका बुखार था जिसके बाद उनका टेस्ट करवाया गया था। फिलहाल वे स्वस्थ हैं और उनको घर पर ही क्वांरनटाइन किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:10 PM (IST)
पटियाला में जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल आए कोरोना पॉजिटिव, साथ में रहे कई अधिकारियों का होगा टेस्ट
शनिवार को पटियाला में राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर मौजूद जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल।

पटियाला, जेएनएन। जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल कोविड पॉजिटिव आए हैं। उनका शनिवार शाम को कोविड टेस्ट हुआ और रविवार सुबह आई रिपोर्ट में वे पाजिटिव पाए गए। उन्होंने 27 मार्च को कोविड वैक्सीन लगवाई थी। जिला नोडल आफिसर डॉ. सुमित सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिला सेशन जज में उनमें कोविड के लक्षण पाए जा रहे थे, जिसके कारण उनका शनिवार को टेस्ट करवाया गया था। सिविल सर्जन डा. सतिंदर सिंह ने कहा कि जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल को हलका बुखार था जिसके बाद उनका टेस्ट करवाया गया है। फिलहाल वे स्वस्थ हैं और उनको घर पर ही क्वांरनटाइन किया है।

शनिवार को अटेंड की थी राष्ट्रीय लोक अदालत

शनिवार को जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल ने पटियाला की अदालत में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत अटेंड की थी। इसका उद्घाटन पटियाला सेशन डिवीजन के प्रशासकीय व पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस राजन गुप्ता ने किया था। वहां पर एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल के साथ डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की सचिव सीजेएम परमिंदर कौर के साथ अन्य न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे थे।

बाकी अफसरों को पांच दिन बाद टेस्ट करवाने के कहा

सिविल सर्जन सतिंदर सिंह ने कहा कि जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल के साथ पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस राजन गुप्ता ने उद्घाटन किया था। वहां पर एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल के साथ डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की सचिव सीजेएम परमिंदर कौर के साथ अन्य न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे हैं। उक्त सभी को पांच दिनों के बाद कोविड का टेस्ट करवाने को कहा है। अगर किसी को बुखार या कोविड के अन्य लक्षण हैं तो वे खुद घर पर क्वारंटाइन हो जाएं।

पहली डोज के बाद 14 दिन बाद बनते हैं एंटीबॉडी

गौर करने वाली बात यह है कि कोविड का टीका लगवाने के बाद भी कुछ लोग कोविड के पाजिटिव आने लगे हैं। उनमें जिला सेशन जज राजिंदर अग्रवाल भी शामिल हैं। सेहत विभाग के अधिकारी बता रहे है कि उनसे पहले भी कुछ केस पहली डोज लगने के बाद कोविड आए हैं। अधिकारी बताते है कि टीका बनाने की कंपनी के मुताबिक दूसरी डोज लगने के 14 दिनों के बाद एंटी बाडी तैयार होता है। टीका लगवाने वाले लोग 60 से 70 प्रतिशत कोविड से सुरक्षित हो जाते हैं। पहली डोज लगने के बाद पाजिटिव आने वाले लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी