पंजाब में प्राइमरी स्कूलों में पीटीएम आज, विद्यार्थियों की मासिक प्रोग्रेस पर अभिभावकों से होगी चर्चा

राज्य भर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है।

राज्य भर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है। शिक्षा विभाग की तरफ से कोविड काल के बाद हर महीने के पहले सप्ताह में पीटीएम की जा रही है ताकि से विद्यार्थियों की पढ़ाई खराब होने से हुए नुकसान को दूर कर सकें।

Rohit KumarTue, 02 Mar 2021 12:18 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। राज्य भर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है। शिक्षा विभाग की तरफ से कोविड काल के बाद हर महीने के पहले सप्ताह में पीटीएम की जा रही है, ताकि 10 महीने स्कूल बंद रहने की वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई खराब होने से हुए नुकसान को पेरेंट्स टीचर मिलकर दूर कर सकें।  इसमें हर महीने विद्यार्थियों की प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार की जाती है, जिसके तहत यह देखा जाता है कि विद्यार्थी किस विषय में कमजोर हैं और वह कौन सी गलतियों को बार- बार दोहरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   Jalandhar CoronaVirus Update: जालंधर के स्कूलों में बन रही कोरोना की चेन, शिक्षा और सेहत विभाग हुआ अलर्ट

इसके अलावा विभाग की तरफ से इस बार मिशन शत- प्रतिशत को भी सफल बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। क्योंकि यह मिशन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से लांच किया गया। इसलिए मिशन के तहत हर एक विद्यार्थी पास हो और जिन विद्यार्थियों के अच्छे अंक आ रहे हैं उनकी परफार्मेंस बेहतर से बेहतर हो और वह मेरिट में अपनी जगह बना सकें। मार्च के मध्य में ही पांचवी कक्षा की बोर्ड की परीक्षाएं भी होनी है ऐसे में अब अंतिम दौर की पढ़ाई के तहत विद्यार्थियों की प्रभावना को बेहतर से बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

अभिभावकों को दिक्कत न हो इसलिए टाइम स्लाट बनाएं

इस पीटीएम में अधिक से अधिक पेरेंट्स शामिल हो और शिक्षकों के साथ मिलकर वे बच्चों की परफार्मेंस सुधारने में अपना योगदान दें इसलिए टाइम स्लाट बांटे गए हैं। इसके तहत अभिभावकों को अलग-अलग समय दिया गया है जो अपनी सुविधा अनुसार स्कूल में आकर बच्चों की परफॉर्मेंस में अपना योगदान डाल सके।

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.