PAP Flyover to Rama Mandi: बारिश में कीचड़ तो धूप में उड़ती है धूल Jalandhar News

बारिश हो जाए तो हाईवे के इस हिस्से से कई दिन तक पानी नहीं निकल पाता। कीचड़ लोगों के लिए परेशानी खड़ी करता है। यही गर्मियों में सूखकर उड़ती मिट्टी के रूप में मुश्किलें पैदा करता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 03:52 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 03:52 PM (IST)
PAP Flyover to Rama Mandi: बारिश में कीचड़ तो धूप में उड़ती है धूल Jalandhar News
PAP Flyover to Rama Mandi: बारिश में कीचड़ तो धूप में उड़ती है धूल Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी सरकार पीएपी एवं रामामंडी चौक के बीच राहगीरों की परेशानियों को कम करने में नाकाम रही है। एक दशक से पीएपी एवं रामामंडी चौक के बीच ट्रैफिक अव्यवस्था से जूझ रहे राहगीरों को अब मिट्टी भी परेशान कर रही है। रामामंडी एवं पीएपी चौक पर फ्लाईओवर तो बना दिए गए हैं, लेकिन जलनिकासी की कमी लोगों को परेशान कर रही है। बारिश हो जाए तो हाईवे के इस हिस्से से कई दिन तक पानी नहीं निकल पाता। कीचड़ लोगों के लिए परेशानी खड़ी करता है। यही गर्मियों में सूखकर उड़ती मिट्टी के रूप में मुश्किलें पैदा करता है।

वाहन चालकों के लिए आगे देख पाना तक मुश्किल हो जाता है। दोपहिया वाहन चालक तो सिर से लेकर पैरों तक मिट्टी से सराबोर नजर आते हैं। बड़े वाहनों पर तो मिट्टी की परत जम जाती है। पीएपी फ्लाईओवर के नीचे से रामा मंडी की तरफ निकलते हाईवे पर यह नजारा रोज देखा जा सकता है।

नजरअंदाज नहीं किया जा सकता यह रास्ता 

अमृतसर या जम्मू की तरफ और शहर के औद्योगिक क्षेत्र की तरफ जाने वाले लोगों को अब पीएपी फ्लाईओवर के नीचे से ही गुजरकर रामा मंडी से यू-टर्न लेकर आना पड़ता है और मिट्टी में से होकर निकलना पड़ता है। लोगों की परेशानी इस कारण भी ज्यादा बढ़ गई है कि अब लोगों के पास इस रास्ते को नजरअंदाज करने का विकल्प भी नहीं बचा है।

कंपनी नहीं दिखा रही गंभीरता

प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी इसके प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखा रही है। कंपनी के अधिकारियों के पास मात्र इतना ही जवाब है कि जब उन्हें ऊपर से कोई काम करने के लिए बोला जाएगा तो वह कर देंगे। उनके स्तर पर कोई फैसला नहीं लिया जा सकता।

chat bot
आपका साथी