पन्ना लाल भाटिया बने पठानकोट के मेयर, विक्रम महाजन सीनियर डिप्टी मेयर और अजय डिप्टी मेयर बने

ऑब्जर्बर व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने पन्ना लाल भाटिया का नाम मेयर पद के लिए प्रस्तावित किया। कांग्रेस के सभी 36 पार्षदों ने इस पर सहमति जताई। इस दौरान पठानकोट के विधायक अमित विज व विधायक जोगिंदर पाल भी विशेष रूप से मौजूद थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:46 PM (IST)
पन्ना लाल भाटिया बने पठानकोट के मेयर, विक्रम महाजन सीनियर डिप्टी मेयर और अजय डिप्टी मेयर बने
पन्ना लाल भाटिया को पठानकोट का मेयर चुन लिया गया है। जागरण

पठानकोट, जेएनएन। दो महीनों से नए मेयर के नाम को लेकर शहरवासियों का चल रहा इंतजार समाप्त हो गया है।पन्ना लाल भाटिया शहर के दूसरे मेयर बन गए हैं। कांग्रेस हाईकमान ने उनके नाम पर मुहर लगाते हुए उन्हें आगामी पांच वर्षों तक शहरवासियों की सेवा करने की जिम्मेवारी सौंपी है। उनके साथ विक्रम महाजन को सीनियर डिप्टी मेयर व अजय कुमार को डिप्टी मेयर पद से नवाजा गया है।इससे पहले एवलन सीनियर सैकेंडरी स्कूल में नए चुने गए पार्षदों को शपथ दिलाई गई। जिसके बाद कांग्रेस हाई कमान द्वारा लगाए गए आब्जर्बर व केबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने उनका नाम मेयर पद के लिए रखा। उपस्थित कांग्रेस के सभी 36 पार्षदों ने इस पर सहमति जताई। आयोजित कार्यक्रम के दौरान पठानकोट के विधायक अमित विज व भोआ के विधायक जोगिंदर पाल भी विशेष रूप से मौजूद थे।

कांग्रेस हाईकमान ने अपनी पालिसी मैटर के मुताबिक मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर तीनों पद पठानकोट को दिए हैं। जबकि, वर्ष 2015 में पहली बार बने हाउस पर भाजपा ने कब्जा करने के बाद इसमें शामिल तीनों हलकों से चुने गए प्रतिनिधियों को इसमें शामिल किया था। उधर, शपथ गृहण समारोह के बाद भाजपा के वरिष्ठ पार्षद रोहित पुरी ने कहा कि वह विपक्ष में रह कर शहर की बेहतरी के लिए कार्य करते रहेंगे। सत्ता पक्ष को किसी भी प्रकार की मनमानी नहीं करने देंगे।

भोआ-सुजानपुर के पार्षदों की हुई अनदेखी

वर्ष 2015 में नगर कौंसिल से निगम बनने के बाद भाजपा ने जीत का परचम लहराया था।तत्कालीन विधायक कम प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा 50 सदस्यों वाले हाउस में भोआ और सुजानपुर से जीतकर आए भाजपा पार्षदों को भी विशेष पद से नवाजा था। पठानकोट के प्रथम मेयर अनिल वासुदेवा के साथ भोआ के अधीन आते मलिकपुर से जीत कर आए निर्मल सिंह को सीनियर डिप्टी मेयर तथा सुजानपुर के अधीन आते मामून से जीती पार्षद वीणा परमार को डिप्टी मेयर पद से नवाजा गया था।लेकिन, कांग्रेस ने तीनों पद पठानकोट के हिस्से में रखकर भोआ व सुजानपुर हलके से जीत कर आए पार्षदों की पूरी तरह से अनदेखी की है।

भाजपा पार्षद बोले, विपक्ष की भूमिका को पूरा निभाएंगे

इस बार विपक्ष की भूमिका में नजर आने वाली भाजपा के पार्षदों ने शपथ गृहण करने के बाद बिना रुके बाहर आ गए।पार्षदों का कहना था कि मेयर का चुनाव कांग्रेस पार्टी ने करना था लिहाजा, वहां रुकने का क्या फायदा। दूसरी बार पार्षद बने रोहित पुरी ने कहा कि वह अपनी जिम्मेवारी को पूरी तनदेही से निभाएंगे। विपक्ष में रहकर वह शहरवासियों की बेहतरी के लिए कार्य करते हुए सत्ता पक्ष पर अधिक से अधिक काम करवाने का दबाब बनाएंगे। कहा कि अगर उनके साथ भेदभाव की नीति अपनाई गई तो वह चुप्प नहीं बैठेंगे। जनता का पैसा जनता के विकास कार्यों में लगे उनकी यही प्राथमिकता रहेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी