'त्योहारों पर भारत में बनी वस्तुओं का उपयोग करें लोग'

पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच की ओर से स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन विद्या धाम गुरु गोबिद सिंह एवेन्यू में किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ केशव शर्मा द्वारा स्वदेशी पर आधारित गीत गाकर किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:52 PM (IST)
'त्योहारों पर भारत में बनी वस्तुओं का उपयोग करें लोग'
'त्योहारों पर भारत में बनी वस्तुओं का उपयोग करें लोग'

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच की ओर से स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन विद्या धाम गुरु गोबिद सिंह एवेन्यू में किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ केशव शर्मा द्वारा स्वदेशी पर आधारित गीत गाकर किया गया।

सर्वहितकारी शिक्षा समिति के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय सिंह नड्डा ने कहा कि स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने से जहां हमारे देश में रोजगार पैदा होगा वहीं दूसरी और हमारे देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि हम सब को भारतीय त्योहारों पर विदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल न कर अपने देश में बनी वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के पंजाब प्रधान किशन लाल शर्मा ने भी लोगों को स्वदेशी के प्रति जागरूक किया। आरएसएस के प्रचारक राजिदर कुमार ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि स्वदेशी को अपनाने से हमारे देश उन्नति होगी। उन्होंने कहा स्वदेशी को अपनाकर ही भारत विश्व गुरु बन सकता है। डा विनीत शर्मा ने कहा की अधिक से अधिक पंचगव्य से बने उत्पादों का उपयोग करें। इस मौके पर हैप्पी शर्मा, गुरदेव देबी, महिदर पाल, विमल शर्मा, प्रदीप शर्मा, रोहित कौंडल,चंदन भनोट, इशिता शर्मा, नितिन बरोल, मुनीश, संदीप लखनलाल, शिवम चोपड़ा, परमजीत,जसपाल सिंह,रमेश सोनी,अशोक कुमार अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी