पंचायत मंत्री बाजवा ने हेल्थ सेंटर और पार्क लोगों को किया समर्पित

पंचायत मंत्री बाजवा ने हेल्थ सेंटर और पार्क लोगों को किया समर्पित

ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने सब्सिडरी हेल्थ सेंटर लोगों को समर्पित किया।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 07:43 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, महितपुर : ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने मंगलवार को जिला हेडक्वार्टर से लगभग 36 किलोमीटर दूरी पर स्थित महितपुर के गांव हरीपुर में 45 लाख की लागत से नवीनीकरण किए गए सब्सिडरी हेल्थ सेंटर और गुरु नानक पार्क को लोगों को समर्पित किया। बाजवा ने बताया कि एनआरआइज के सहयोग से 20 लाख रुपये की लागत से हेल्थ सेंटर का नवीनीकरण किया गया है और 25 लाख रुपये की लागत से गुरु नानक पार्क का विकास किया है। इस अवसर पर उनके साथ शाहकोट से विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल भी उपस्थित थे।

बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार गांवों के संपूर्ण विकास को विश्वसनीय बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गांवों में बेमिसाल विकास के युग की शुरुआत हुई है और हरीपुर राज्य का एक माडल गांव बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण को विश्वसनीय बनाने के लिए एतिहासिक फैसले लिए गए हैं। केंद्र सरकार पर बरसते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी हिस्सेदारी, ग्रामीण विकास फंड और अन्य वित्तीय सहायता समेत पंजाब के सभी बकायों को रोक लिया है। उन्होंने केंद्र सरकार के पंजाब प्रति व्यवहार को राज्य की आर्थिकता को कमजोर करने की कोशिश करार देते हुए, लोगों को राज्य से किए जा रहे इस पक्षपात के विरुद्ध एकजुट होने का न्यौता दिया। इस अवसर पर मंत्री ने गांव हरीपुर गांव की पंचायत अपने निजी फंडों में से 25 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा भी की गई। इस मौके पर एसडीएम नकोदर गौतम जैन, बीडीपीओ सेवा सिह, सरपंच सीता रानी, निर्मल सिंह, कुलविदर कुमार, प्यारा सिंह, गुरनाम राम, हरजिदर सिंह, बलविदर कौर, कमलेश रानी, राणो, हरीपुर विकास कमेटी के प्रधान जोगा सिंह, उपप्रधान जगतार सिंह, मक्खन सिंह, पवित्र सिंह, सुखदेव सिंह, पुरुषोत्तम लाल और सुरिदर सिंह मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.