पंजाब में फिर बार्डर पार से देर रात घुसा पाकिस्‍तानी ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद भागा

Pakistani Drone in Punjab पंजाब में फिर एक पाकिस्‍तानी ड्रोन घुस आया। यह ड्रोन देर रात पाकिस्‍तान की ओर से आया। इसके देखकर बार्डर पर तैनात बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की तो ड्रोन पाकिस्‍तान की ओर भाग गया।

Sunil Kumar JhaFri, 17 Sep 2021 12:13 AM (IST)
पंजाब में पाकिस्‍तान की ओर से एक और ड्रोन घुस आया। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर)। पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने को तैयार नहीं है। पंजाब में बार्डर पार से पाकिस्‍तानी ड्रोन का आना जारी है। वीरवार देर फिर गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में बार्डर क्षेत्र में पाकिस्‍तान की ओर से एक ड्रोन घुस आया। बार्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की इस पर नजर पड़ी तो उन्‍होंने ड्रोन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद ड्राेन पाकिस्‍तान की सीमा में भाग गया। बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी है। सर्च आपरेशन भी चलाया जा रहा है।

बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर की कई राउंड फायरिंग

जानकारी के अनुसार बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर में पड़ती 10 बटालियन की बीओपी सहारनपुर के पास पाकिस्‍तान की ओर से वीरवार देर रात एक ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया। इसी दौरान वहां तैनात बीएसएफ के जवानों की इस पाकिस्तानी ड्रोन पर नजर पड़ गई। इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद ड्रोन पाकिस्‍तान की ओर भाग गया।

बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिशें और ड्रोन भेजे जाने के कारण बार्डर क्षेत्र में रेड अलर्ट है और इसके कारण बीएसएफ के जवान सीमा पर पूरी तरह से चौकस है। इसी कारण वीरवार रात की दस बजे पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को जवानों ने देख लिया और उसे भागने पर विवश कर दिया। पिछले काफी समय से पाकिस्‍तान की ओर से ड्राेन पंजाब में घुसपैठ कर रहे हैं । बीएसएफ के जवानों ने कई ड्रोन को मार गिराया है। पाकिस्‍तान की ओर से ड्रोने के माध्‍यम से हथियार और नशीले पदार्थों की तस्‍करी की जा रही है।

बीएसएफ के डीआइजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों की सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया और उस पर फायरिंग की। बीएसएफ की ओर से क्षेत्र में नाकेबंदी करके सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ सीमा पर पूरी मुस्तैदी के साथ डटी हुई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.