सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम नहीं लेगी हिस्सा, नहीं भेजा न्यौता

इस बार सुरजीत हाकी टूर्नामेंट ओलिंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम के बजाय आर्मी कैंट के खेल मैदान में होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST)
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम नहीं लेगी हिस्सा, नहीं भेजा न्यौता
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम नहीं लेगी हिस्सा, नहीं भेजा न्यौता

कमल किशोर, जालंधर : इस बार सुरजीत हाकी टूर्नामेंट ओलिंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम के बजाय आर्मी कैंट के खेल मैदान में होने जा रहा है। सुरजीत हाकी सोसायटी टूर्नामेंट 23 से 30 अक्टूबर तक करवाने जा रही है। इस बार टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम हिस्सा नहीं लेगी। सोसायटी के सदस्यों ने कहा कि टूर्नामेंट की तारीख लेट घोषित होने की वजह से पाकिस्तान टीम को न्यौता नहीं भेजा गया है। हाकी फेडरेशन व विदेश मंत्रालय से टीम की अनुमति लेने में दो महीने के करीब का समय लग जाता है। इसकी वजह से टीम को न्यौता नहीं भेजा है। पिछले वर्ष कोरोना की गंभीरता को देखते हुए टूर्नामेंट रद कर दिया गया था।

2016 के बाद वर्ष 2019 में भेजा था निमंत्रण

वर्ष 2013 में पाकिस्तान की पुरुष व महिला टीम खेली थी। वर्ष 2004, 2015 में टीमों को निमंत्रण भेजा था। वीजा ना लगने के चलते पाकिस्तान टीम टूर्नामेंट का हिस्सा ना बन सकीं। वर्ष 2016 में भारत पाकिस्तान के संबंध मधुर ना होने की वजह से टीम को निमंत्रण भेजना बंद कर दिया था। वर्ष 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व व करतारपुर बार्डर खुलने की खुशी के चलते सोसायटी ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा था। वीजा ना मिलने की वजह से टीम नही आ सकी। वर्ष 2019-20 में 13 टीमों ने लिया था हिस्सा

वर्ष 2019-20 में 13 टीमों ने हिस्सा लिया था। इसमें सीएजी, न्यू दिल्ली, सीआरपीएफ दिल्ली, पंजाब एंड सिध बैंक दिल्ली, बीएसएफ जालंधर, आइएएफ दिल्ली, पीएनबी दिल्ली, पंजाब पुलिस, इंडियन रेलवे, इंडियन आयल मुंबई, ओएनजीसी दिल्ली, इंडियन नेवी मुंबई, आर्मी इलेवन दिल्ली, एयर इंडिया की टीमें शामिल थीं। पंजाब एंड सिध बैंक की टीम विजेता रही थी।

---------------------

सुरजीत हाकी सोसायटी के महासचिव इकबाल सिंह व चीफ पीआरओ सुरिदर भापा ने कहा कि समय कम होने की वजह से पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का न्यौता नहीं भेजा गया। जिसका कारण टूर्नामेंट की तारीख देरी से घोषित करना है। विदेश मंत्रालय से मंजूरी, वीजा प्रक्रिया, हाकी इंडिया से मंजूरी लेने में दो महीने के करीब का समय लग जाता है।

chat bot
आपका साथी